एक तरफा प्यार में ली युवती की जान : दोस्तों के साथ मिलकर किया रेप फिर मर्डर, पुलिस ने दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
ek tarfa pyar me li yuwati ki jaan ek tarfa pyar me li yuwati ki jaan

शेरघाटी : खबर है गया के शेरघाटी से जहां पुलिस ने युवती के मर्डर केस का खुलासा किया है। एक तरफ़ा प्यार में युवती की रेप के बाद हत्या कर दी गई। एक तरफ़ा प्यार में पागल युवक ने अपने 4 दोस्तों संग मिलकर साजिश को अंजाम दिया।

मामला शेरघाटी अनुमंडल के मैगरा थाना क्षेत्र इलाके का है जहां बागपुर गांव में एक नाबालिग के साथ हुई गैंगरेप के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक तरफा दीवानगी और प्यार में युवती को रेप के बाद दरिंदों ने साजिश को अंजाम दिया था।

पीड़िता के पिता ने 15 वर्षीय पुत्री के अपहरण की लिखित सूचना मैगरा थाने में दिया था। प्राथमिकी में नामजद अभियुक्त योगेश भारती पिता शिवचंद भारती और योगेश कुमार पिता मुकेश यादव को बनाया था। जो दोनों उसी गांव के रहने वाले हैं। इसके मामले में अनुसंधान प्रारंभ किया गया। वहीं अनुसंधान के क्रम में दिनांक 18.06.22 को थाना को सूचना मिली कि अपहृता की हत्या कर शव को गांव के पास ही पहाड़पुर के पहाड़ी पर फेंक दी गई है। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और घटना की जांच की। वहीँ मौके पर उपस्थित ग्रामीणों एवं परिजनों के द्वारा शव का पहचान किया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

घटना की गंभीरता से देखते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक गया के द्वारा पुलिस अनुमंडल इमामगंज के नेतृत्व में मैगरा थाना अध्यक्ष विश्वजीत कुमार, छकरबंधा थाना अध्यक्ष विनय कुमार, भदवर थाना अध्यक्ष शंभू कुमार एवं अन्य पुलिस वालों के साथ एसआईटी की टीम बनाई गई। और घटना को गंभीरता को देखते हुए स्वान दास्ता एवं एफ.एस.एल. पटना की टीम को अनुसंधान के सहयोग हेतु बुलाया गया। स्वान दास्ता के द्वारा जब सामग्री के आधार पर डॉग स्कौड के साथ स्थानी शिव कुमार यादव एवं छोटू यादव घर में प्रवेश कर गया। तकनीकी अनुसंधान के आधार पर संदिग्ध पाए गए अभियुक्त एवं अन्य अभियुक्तों के बारे में अनुसंधान किया गया। जिसमें कांड के अभियुक्त योगेंद्र भारतीय को 18 जून को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

इस कांड के सफल उद्भेदन एवं साक्ष्य संकलन हेतु प्राथमिकी के नामजद अभियुक्त योगेंद्र भारती को न्यायालय से विगत दो दिनों के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ किया गया। पूछताछ के क्रम में योगेंद्र भारती ने अपना अपराध को स्वीकार करते हुए अपना सहयोगी शिवकुमार, बैजनाथ यादव एवं अन्य लोगों का नाम बताया। वही डीएसपी अजीत कुमार ने कहा कि साथ ही इस कांड के मुख्य षड्यंत्रकर्ता एवं कांड के नामजद अभियुक्त योगेश कुमार ने भी 26 जून को पुलिस से भयभीत होकर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने कहा कि योगेश कुमार ने मृतक युवती से प्रेम करता था। दोनों को अक्सर छुप-छुपकर मिलना जुलना रहता था। दोनों के बीच फोन से भी कई बार बात होती थी।

इस बात को लेकर दोनों के परिजनों के बीच नोकझोंक भी हुई थी। जिसमें योगेश ने कई बार घरवालों से पिटाई भी खाया था। इसी बीच में योगेश घर से भागकर कहीं बाहर परदेश कमाने चला गया। वहां भी दोनों से बीच मोबाइल से बात हुआ करती थी। इसी बीच गांव की ही एक युवक से युवती के साथ प्यार हो गया। जब इसकी बात गांव के कुछ लोगों के द्वारा योगेश को मिले तो उसको यह बात नागवार गुजरा फिर क्या था युवती की हत्या करने की पुरी प्लानिंग किया। इसके बाद योगेश ने पे प्लानिंग के आधार पर वह अपने मित्र योगेंद्र भारती एवं अन्य लोगों को साथ लिया। और इसी श्षड्यंत्र के आधार पर युवती को डरा धमका कर उसे घर से अगवा कर भाग कर शादी करने की नियत से ले जाकर जंगल में इस खौफनाक घटना को अंजाम दिया।

वहीं डीएसपी अजीत ने कहा कि योगेंद्र भारती इमामगंज स्थित आस्था रेस्टोरेंट्स में मजदूर के रूप में कार्य करता था। जहां से सीसीटीवी में भी घटना की रात्रि को वह बाहर जाने का फुटेज पुलिस के द्वारा प्राप्त किया गया है। उन्होंने कहा कि आगे अनुसंधान के क्रम में अप्राथमिकी अभियुक्त शिव कुमार, बैजनाथ यादव को 26 जून को गिरफ्तार किया गया है। इसी प्रकार इस कांड में दोनों नवनियुक्त योगेंद्र भारतीय और योगेश कुमार, शिव कुमार और बैजनाथ यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है और आगे की अनुसंधान जारी है।


Copy