आरएसएस के शिक्षा वर्ग को लेकर निकाला गया पथ संचलन : देखने के लिए उमड़ी भीड़

Edited By:  |
Reported By:
crowd gathered to watch crowd gathered to watch

लोहरदगा:-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के झारखंड-बिहार के स्वयंसेवकों का लोहरदगा के शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर में शिक्षा वर्ग आयोजित है। यहां अनुशासित रूप से शिक्षा वर्ग चल रहा है। इसका समापन आगामी दो जून को होगा।


इसी शिक्षा वर्ग में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी पिछले दिनों तीन दिनों के प्रवास पर थे। इस कार्यक्रम में झारखंड और बिहार के काफी ज्यादा संख्या में स्वयंसेवक शामिल हैं। इसी के तहत लोहरदगा में पथ संचलन का आयोजन किया गया। जिसमें अनुशासन नजर आया।


एक-एक कार्यकर्ता नजर आ रहे थे अनुशासित

लोहरदगा शहरी क्षेत्र के ललित नारायण स्टेडियम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का शाखा आयोजित हुआ। इसके उपरांत शहरी क्षेत्र में पथ संचलन का आयोजन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवी अनुशासित रूप से शामिल हुए। एक ध्वनि, एक कदम ताल के साथ हर एक कार्यकर्ता पूरे अनुशासन के साथ पथ संचलन में शामिल था। शहर के मुख्य मार्ग और न्यू रोड से होकर यह पथ संचलन आयोजित हुआ। पथ संचलन को देखने के लिए काफी संख्या में लोग सड़क के किनारे उपस्थित भी थे। जगह जगह पर स्वयंसेवकों को पुष्प वर्षा कर स्वागत भी किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा झारखंड और बिहार के स्वयंसेवकों के लिए शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर में शिक्षा वर्ग आयोजित किया जा रहा है। जिसमें स्वयं सेवकों को विभिन्न विषयों की प्रत्येक दिन जानकारी दी जाती है। बौद्धिक कार्यक्रम आयोजित होता है। प्रश्न कार्यक्रम आयोजित होता है। शाखा लगाई जा रही है और इसके अलावा अन्य कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। पिछले दिनों इसी कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉ.केशव राव बलिराम हेडगेवार की प्रतिमा का भी अनावरण राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख द्वारा किया गया था। आरएसएस प्रमुख के लोहरदगा में रहने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे।


Copy