बड़ी सफलता : पुलिस ने वनरक्षी पर हमला करने के आरोपी 5 लकड़ी माफियाओं को दबोचा

Edited By:  |
badi safalta badi safalta

कोडरमा : बड़ी खबर कोडरमा से जहां डोमचांच थाना क्षेत्र स्थित सिमरिया जंगल में 16 सितंबर को वनरक्षी पर जानलेवा हमला करने वाले 5 लकड़ी माफियाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


मामले की जानकारी देते हुए एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि वन विभाग की सूचना पर वनरक्षी जंगल में लकड़ी तस्करों को पकड़ने गये थे. इस दौरान लकड़ी तस्करों ने वन रक्षी राजेश शर्मा ,अभिमन्नु कुमार और चालक बंटी कुमार पर जानलेवा हमला बोल दिया था. इसमें ये लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे और घटना को अंजाम देकर लकड़ी तस्कर मौके से फरार हो गए थे. इसको लेकर कोडरमा पुलिस इन लकड़ी तस्करों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला रही थी. जिसमें कोडरमा पुलिस को सफलता मिली और पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले 5 लकड़ी तस्करों को धर दबोचा.


पुलिस अब इन लकड़ी तस्करों से यह जानने की कोशिश में जुटी है कि जंगलों में और कहां-कहां लकड़ी तस्करों द्वारा पेड़ों की कटाई की जा रही है. वहीं डीएफओ ने बताया कि जब भी वन रक्षी जंगलों में छापेमारी के लिए जाए स्थानीय थाना को सूचित करें और उसे अपने साथ ले जाए. उन्होंने बताया कि जंगलों में पेड़ों की कटाई रोकने हेतु लगातार अभियान चलाया जाएगा.


आपको बता दें कि कोडरमा के जंगलों में पेड़ों की कटाई में लकड़ी माफिया लगे रहते हैं और जगह-जगह पर पेड़ों की कटाई रोकने हेतु अभियान चलाया जाता है. इसके बावजूद लकड़ी माफिया वन विभाग से चूहे-बिल्ली का खेल खेलते रहते हैं और लकड़ी माफियाओं के हौसले तो देखिए ये अब वन विभाग को चुनैती देने लगे हैं.


Copy