बड़ी सफलता : गढ़वा पुलिस ने अमन साहू गैंग के 3 अपराधियों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
badi safalta badi safalta

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से है जहां जिले के मेराल थाना क्षेत्र में पुलिस ने सड़क निर्माण कंपनी के साइड पर हमला करने के मामले में संलिप्त अमन साहू गैंग के 3 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने एक बाइक भी जब्त किया है.

गौरतलब है कि झारखण्ड का कुख्यात डॉन अभी जेल में बंद अमन साहू की इंट्री अब गढ़वा में भी हो गई है. विगत11जुलाई को मेराल थाना के पास सड़क निर्माण कम्पनी के साइड पर फायरिंग कर दहशत फैलाने के मामले में पुलिस ने अमन साहु गिरोह के तीन गुर्गे को सदर थाना क्षेत्र के डुमरो एनएच-75सड़क से पकड़ा है. पकड़े गये तीनों अपराधियों में दो गुमला और एक सिमडेगा जिले के रहने वाले हैं. इसकी जानकारी देते हुए एसपी दीपक पाण्डेय ने बताया कि घटना को अंजाम देने के लिए मलेशिया के क्वालालमपुर से सिमडेगा के आशीष साहू उर्फ़ पकोड़ी एवं आकाश राय उर्फ़ मोनू तथा विक्रांत सिंह को मयंक सिंह उर्फ़ सुनीला मिना का फोन आया था. तीनों अपराधी सिमडेगा जेल में13वर्षो से बंद थे. वे29जून2019को बाहर आये थे. इसकी जानकारी अमन साहू के गुर्गे को थी. मलेशिया से मयंक ने तीनों से सम्पर्क साधा और साइड पर हमला करने के लिए कहा गया. इसके लिए हथियार और65हजार रूपये मयंक सिंह के द्वारा उपलब्ध कराया गया था.

एसपी ने बताया कि वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर यह पुष्टि हो गई थी कि यह काम अमन साहू गिरोह का है. इसके लिए एक एसआईटी का गठन किया गया था. उसी टीम ने इस सफलता को पाई है. जिस दिन गढ़वा में हमला हुआ उस दिन छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी हमला करने के लिए अन्य अपराधियों को मयंक सिंह ने ही हथियार उपलब्ध कराये थे. एसपी ने बताया कि पुलिस के लिए ये बड़ी सफलता है.