अग्निपथ पर बवाल पर शांति की अपील : रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति...वहीं बीजेपी-कांग्रेस में रार

Edited By:  |
Reported By:
AGNIPATH AGNIPATH

पटना।भारतीय सशस्त्र सेना में बहाली कैे लिए अग्निपथ योजना को लेकर खासा बवाल मचा है। देश भर में हिसंक प्रदर्शन हो रहे हैं। सबसे अधिक हंगामा और नुकसान बिहार को हुआ है। बिहार के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए और हो रहे हैं। रेलवे की संपति को भारी नुकसान पहुंचा है। सरकार की ओर से और सेना की ओर से शांति की अपील की जा रही है। इसी बीच रेलवे की संरपति को भारी क्षति पहुंचने पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी अपनी ओर से अपील की है। रेल मंत्री ने कहा है कि मेरा सभी से निवेदन है कि रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति है।आप किसी भी तरह से हिंसक प्रदर्शन न करें और रेलवे संपत्ति आपके सेवा के लिए है इसलिए इसे बिल्कुल नुकसान न पहुंचाए।

इस बीच, इस मामले पर बीजेपी और कांग्रेस में रार सा मचा है। आरोप प्रत्योरोप किये जा रहे हैं। कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केन्द्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि सरकार ये क्यों नहीं कहती कि हम वेतन और पेंशन नहीं दे सकते, इससे हमारी वित्तीय हालात बदतर होती जा रही है इसलिए ये पैसा बचाने के लिए अगली पीढ़ी के नौजवान जो सेना में भर्ती होना चाहते हैं उनके भविष्य से हम खिलवाड़ कर रहे हैं। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार अगर ये स्पष्ट रूप से कह देती तो सही होता क्योंकि भाजपा और PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में एक के बाद एक क्रांति हो रही है।

कांग्रेस के इस हमले का बीजेपी ने भी जबाव दिया है। केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि क़ानून अपना काम कर रहा है। उसपर आप सड़क पर धमाल कर रहे हैं। परिवार से सवाल हो रहा है और पार्टी बवाल कर रही है, ये सब बातें दिखाई दे रही हैं। अगर कांग्रेस सोच रही है कि उन्होंने बहुत बड़ा जन आंदोलन छेड़ दिया है तो ये उनकी ग़लतफहमी है।


Copy