3 साइबर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे : छत्तीसगढ़ और जामताड़ा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
3 saibar apradhi charhe police ke hathe 3 saibar apradhi charhe police ke hathe

जामताड़ा:खबर है झारखंड के जामताड़ा जिले की जहां छत्तीसगढ़ पुलिस ने जामताड़ा पुलिस के साथ संयुक्त छापेमारी कर करमाटांड़ थाना क्षेत्र से तीन साइबर अपराधियों को धर दबोचा है.

छत्तीसगढ़ पुलिस अपराधियों की तलाश में फिर से जामताड़ा पहुंची. पुलिस ने जामताड़ा पहुंच कर जिला पुलिस के साथ संयुक्त छापेमारी कर करमाटांड़ थाना क्षेत्र से तीन अपराधियों को पकड़ा है. गिरफ्तार साइबर अपराधी के पास से 11 स्मार्टफोन,20अवैध सिम कार्ड और20800 रु. नगद बरामद किया है.जामताड़ा और छत्तीसगढ़ पुलिस ने संयुक्त प्रेस वार्ता में इस बात की जानकारी दी है.

पुलिस ने कहा कि तीनों साइबर अपराधियों पर रायगढ़ जिले के पुसोर थाना में मामला दर्ज है. इन सभी परBSNLवेरिफिकेशन के नाम पर बाघेल से4लाख18हजार रु. की ठगी करने का आरोप है. पुलिस ने करमाटांड़ थाना के रामपुर माधोपुर गांव से आरोपी राजेंद्र मंडल,सूरज मंडल और मुकुल मंडल को गिरफ्तार किया है. वहीं जितेंद्र मंडल,अजय मंडल,अशोक मंडल,नारायण मंडल,वीरेंद्र मंडल और पारस उर्फ फोरजोरिया मंडल पुलिस को चकमा देकर मौके से बच‌ निकला है. गिरफ्तार सभी आरोपी हिस्ट्रीशीटर साइबर क्रिमिनल है.

राजेंद्र मंडल पहले भी वर्ष2015में देवघर के कुंडा थाना औरजामताड़ा साइबर थाना में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है. उसी वर्ष तेलंगाना पुलिस ने भी एक मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजी थी. वहीं सूरज मंडल करमाटांड़ थाना क्षेत्र सेऔरजामताड़ा साइबर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है. वहीं फरार आरोपी जितेंद्र मंडल,अजय मंडल,नारायण मंडल साइबर अपराध के आरोप में आधा दर्जन बार जेल भेजा जा चुका है.

मामले में छत्तीसगढ़ की रायगढ़ पुलिस ने जामताड़ा एसपी दीपक कुमार सिन्हा से संपर्क कर उनके निर्देश पर साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद की अध्यक्षता में टीम गठित किया.‌ छापेमारी अभियान के दौरान पुलिस को मोबाइल ट्रेकिंग से आरोपियों का लोकेशन मिला जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करने में सफलता प्राप्त की.‌


Copy