येलो अलर्ट : मौसम केंद्र रांची ने पाकुड़, धनबाद, देवघर, दुमका और जामताड़ा में अगले 1 से 3 घंटे के अंदर तेज हवा के साथ बारिश की जताई संभावना

Edited By:  |
Reported By:
yellow alerta yellow alerta

रांची:मौसम केंद्र रांची ने राज्य के 05 जिले पाकुड़,धनबाद,देवघर,दुमका और जामताड़ा के लिए तात्कालिक मौसम की चेतावनी जारी की है. मौसम केंद्र ने कहा है कि अगले 01 घंटे से 03 घंटे के अंदर इन जिलों के किसी न किसी भाग में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने,मेघ गर्जन (थंडरिंग) के साथ वज्रपात और बारिश की प्रबल संभावना जतायी जा रही है.

खराब मौसम और वज्रपात की प्रबल संभावना को देखते हुए मौसम केंद्र,रांची ने जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. उन जिले के लोगों से अगले 03 घंटे तक सतर्क और सावधान रहने का आग्रह किया है. वज्रपात की स्थिति में सुरक्षित स्थान पर शरण लेने,पेड़ के नीचे नहीं रहने,बिजली के खंभे से दूर रहने के साथ किसानों से अगले तीन घंटे तक खेत में नहीं जाने की सलाह दी है. मौसम केंद्र ने अपने अलर्ट में स्पष्ट किया है कि मौसम साफ होने पर ही किसान खेतों में जाएं.

आज सुबह में रांची का मौसम साफ था लेकिन दोपहर बाद से राजधानी रांची में भी आसमान में बादल छा गए हैं और बूंदाबांदी शुरू हो गई है. मौसम केंद्र रांची ने पहले से ही राज्य में दुर्गा पूजा के उत्साह में खराब मौसम और बारिश के खलल का पूर्वानुमान जारी किया हुआ है. पश्चिमी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के उत्तर ईस्ट की ओर बढ़ने का पूर्वानुमान है. जिसका असर झारखंड के ऊपर दिखने का पूर्वानुमान है.आज और कल राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है.


Copy