विद्यालय बना शराबखाना : छुट्टी की घंटी बजते ही सजता है मयखाना, वीडियो वायरल

Edited By:  |
Reported By:
vidyalay bna sharabkhana vidyalay bna sharabkhana

कटिहार : बिहार में शराबबंदी के कई वर्ष बीत जाने के बावजूद अब कटिहार से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो शराबबंदी के सफलता के दावे पर सवालिया निशान लगा रही है। दरअसल इलाके के एक स्कूल में छुट्टी की घंटी बजने के महज कुछ घंटे बाद ही पूरा माहौल बदल जाता है। विद्या का यह मंदिर मयखाने में बदल जाता है। ऐसा इलाके में वायरल हो रही वीडियो कह रही है।

मामला कटिहार का है जहां समहरणालय के ठीक बगल में हरी शंकर नायक मध्य विद्यालय है जो कि इन दिनों शराब की खाली बोतल का डंपिंग पॉइंट बना है। वो भी तब जब इसी स्कूल परिसर में ही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का कार्यालय भी है। इसके बावजूद स्कूल परिसर में शराब की खाली बोतलों की भरमार लगी रहती है। दिन में तो यह जगह विद्या का मंदिर बना रहता है लेकिन सांझ ढलते ही मामला ठीक उलट हो जाता है।

जब विद्यालय के प्रिंसिपल से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बताया कि यह अब ये हर रोज की तस्वीर हो गई है, हर दिन विद्यालय परिसर में शराब की खाली बोतलें और रैपर गिरा रहता है, जिसे विद्यालय के कर्मियों को ही साफ करना पड़ता है। आगे उन्होंने बताया कि आसपास के दुकानदार और असामाजिक तत्व विद्यालय बंद होने के बाद विद्यालय परिसर में ही शराब पार्टी मनाते हैं। लिहाजा बड़ी संख्या में शराब की खाली बोतल के साथ साथ डिस्पोजल ग्लास,थाली सब कुछ प्रायः विद्यालय परिसर में ही मिल जाता है, जिससे विद्यालय के छात्र-छात्राओं पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

वहीँ अब प्रिंसिपल ने शराबबंदी के बीच विद्यालय में मयखाना वाले इस हालात पर अधिकारियों से गुहार लगाते हुए कहा है कि इन असामाजिक तत्वों पर उचित कार्रवाई करें , साथ ही विद्यालय में रात्रि प्रहरी की भी व्यवस्था की मांग की है।


Copy