रिम्स की व्यवस्था भगवान भरोसे : शव ले जाने के लिए रिम्स प्रबंधन की ओर से ट्रॉली तक नहीं, नतीजतन 4 घंटे तक ट्रॉली के इंतजार में रहा शव

Edited By:  |
Reported By:
rims ki vyavastha bhagwan bharose rims ki vyavastha bhagwan bharose

रांची: राजधानी रांची स्थितरिम्स अस्पताल की व्यवस्था नहीं सुधार रहीहै.तस्वीर अस्पताल के पीडियाट्रिक विभाग के आईसीयू कीहै.जहां चार घंटे से एक ही बेड में शव और मरीजहै. मीडिया को जानकारी मिलते ही आनन-फानन में शव को बेड से हटाया गया.शव को ले जाने के लिए रिम्स प्रबंधन की ओर से ट्रॉली तक नहीं दिया गया.

मृतक आदित्य के चाचा ने कहा कि शव को गोद में लेकर एंबुलेंस तक गये हैं. शव गया के विष्णुपद मंदिर का रहने वाला12वर्षीय आदित्य काहै.जो अस्पताल की कुव्यवस्था की भेंटचढ़गया.मृतक के चाचारिंटूपटेल ने कहा कि बच्चे को किडनी की समस्याथी.शनिवार की सुबह4:00बजे इलाज के लिए रिम्स लायाथा.डॉक्टरों ने कहा कि यहां डायलिसिस होने में काफी वक्तलगेगा.जान बचाने के लिए प्राइवेट अस्पताल लेजाइए.ऐसे मेंरिंटूने बच्चे को प्राइवेट हॉस्पिटल में डायलिसिस के लिए ले जाने का निर्णयलिया.

रिम्स के सभी लिफ्ट का मेंटेनेंस भगवान भरोसेहै.डायलिसिस के लिए आदित्य को स्ट्रेचर के माध्यम से लिफ्ट में ले जायागया.इसी बीच ग्राउंड फ्लोर पर आते ही लिफ्ट झटका खाकर अटक गया और आदित्य की मौत होगयी.प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि नीचे आते ही लिफ्ट से जोरदार आवाज आयी औरसंभवतःइसी वजह से बच्चे की मौत हुईहै.

डेंगू पीड़ित बच्चे का शव के साथ चल रहा है इलाज

वहीं जिस बेड पर आदित्य का शव रखा हुआ था, उसीपरगढ़वाकेमझीआंवसे आए साढ़े चार साल के बच्चे का भी इलाज चल रहाहै.बच्चे की मां ने कहा कि डेंगू होने के बाद उसका प्लेटलेट्स22हजार पहुंच गयाहै.इलाज के लिए रिम्स लेकर आयीहूं.गरीबी ने यहां तक पहुंचा दियाहै.


Copy