ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों से झारखंड में दहशत : कोरोना मरीजों का आकड़ा बढ़ा, क्रिसमस- न्यू ईयर पर सावधानी की अपील

Edited By:  |
Reported By:
omicron ke badhte mamlon se jharkhand me dahshat omicron ke badhte mamlon se jharkhand me dahshat

रांची- ओमीक्रॉन के दस्तक के बीच राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। 1 दिसंबर को राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 94 थी। ये आंकड़ा बढ़कर अब 236 पर पहुंच गई है। हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। रिम्स कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ प्रभात कुमार ने कहा कि लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है।

क्रिसमस और नववर्ष की छुट्टियों में लोगों को सावधानी सावधानी बरतने की जरूरत है। जश्न कोरोना को दवात देने का काम करेगा और यह खतरनाक साबित होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाने के लिए यूनिवर्सल प्रिकॉशन का पालन करने की जरूरत है। लोग मास्क लगाए, हैंड सैनिटाइज करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

डॉ प्रभात ने कोरोना से बचाव के लिए बूस्टर डोज को कारगर बताते हुए कहा कि यूरोपीय और पश्चिमी देशों में बूस्टर डोज लगाया गया है। उन्होंने कहा कि भारत में भी बूस्टर डोज की आवश्यकता है। बूस्टर डोज के लिए सरकार को विचार करना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना का वैक्सीन जिन्होंने नहीं लिया है वे जल्द से जल्द वैक्सीन ले

पिछले 8 दिन में ऐसे बढ़े कोरोना के मरीज :-

16 दिसंबर- 132 सक्रिय मरीज

17 दिसंबर- 136 सक्रिय मरीज

18 दिसंबर- 139 सक्रिय मरीज

19 दिसंबर- 144 सक्रिय मरीज

20 दिसंबर- 159 सक्रिय मरीज

21 दिसंबर- 170 सक्रिय मरीज

22 दिसंबर- 201 सक्रिय मरीज

23 दिसंबर- 236 सक्रिय मरीज

24 दिसंबर-276 सक्रिय मरीज


Copy