नौकरी दिलाने का झांसा : HDFC बैंक में क्लर्क के पद पर नौकरी देने के नाम पर युवक से ठगी, पुलिस मामले की कर रही जांच

Edited By:  |
Reported By:
naukari dilaane ka jhansaa naukari dilaane ka jhansaa

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से जहां HDFC बैंक में क्लर्क के पद पर नौकरी देने के नाम पर जॉइनिंग लेटर देकर ठगी का मामला बुधवार को प्रकाश में आया है. जब आरोपी युवक ने हीरापुर निवासी व्यक्ति से अधिक पैसे की मांग की तो उसे शक हुआ तब उन्होंने एचडीएफसी बैंक जाकर पता किया तो वहां के कर्मचारियों ने कहा कि आप ठगी के शिकार हो गये हैं. भुक्तभोगी हीरापुर निवासी ने साइबर थाना को आवेदन दिया है. पुलिस आरोपियों के मोबाइल नंबर और व्हाट्सएप मैसेज की जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि हीरापुर निवासी अमनदीप चौधरी को व्हाट्सएप पर पीयूष भौमिक नामक व्यक्ति ने एचडीएफसी बैंक में क्लर्क के पद पर नौकरी के लिए ऑफर लेटर भेजा जिसके एवज में पहले 220 रुपये फिर बाद में 3290 रुपये मांगे जिसे उसने चुका दिया था. इसके बाद एचडीएफसी पश्चिम बंगाल के CEO श्रीवास्तव गोस्वामी के हस्ताक्षर युक्त लेटर प्राप्त हुआ. जिसमें उसे प्रति वर्ष 3 लाख 16 हजार 824 रुपये के वेतन पर नियुक्त करने की बात लिखी हुई थी. आरोपी पियूष भौमिक ने उससे जब और रकम की मांग की तो उसे संदेह हुआ और उसने बैंक में जाकर जानकारी प्राप्त की. जहां उसे पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गया है.

भुक्तभोगी ने धनबाद के सरायढेला स्थित साइबर थाने पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ शिकायत पत्र दिया. पुलिस आरोपियों के मोबाइल नंबर और व्हाट्सएप मैसेज की जांच कर रही है.


Copy