लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस पदाधिकारियों की बैठक : डीआईजी ने कहा, निर्भीक और सुरक्षात्मक चुनाव करना पुलिस प्रशासन की चुनौती

Edited By:  |
Reported By:
loksabha chunaw ko lekar police padadhikariyon ki baithak loksabha chunaw ko lekar police padadhikariyon ki baithak

देवघर : आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार व झारखंड की पुलिस आपसी समन्वय के साथ कार्य करेगी. हालांकि अभी तक चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा इसकी तैयारी की समीक्षा की गई है. इसी के तहत आज देवघर परिसदन में अंतरराज्यीय पुलिस पदाधिकारी की बैठक आयोजित की गई.

संथाल परगना प्रमंडल के डीआईजी संजीव कुमार के अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भागलपुर के डीआईजी, भागलपुर के एसपी, बांका, जमुई, मुंगेर के एसएसपी सहित संथाल परगना के सभी जिलों के एसपी मौजूद रहे.

बैठक के बाद डीआईजी संजीव कुमार ने बताया कि निर्भीक और सुरक्षात्मक चुनाव करना पुलिस प्रशासन की चुनौती है. ऐसे में सभी पदाधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर करेगी. इसको और बेहतर बनाने के लिए आगामी 10 फरवरी को संबंधित जिलों के डीएसपी और एसडीपीओ लेवल के साथ बैठक आयोजित होगी. चुनाव के दौरान अवैध शराब, शस्त्र और अपराधियों पर पैनी नजर रहेगी. इसके लिए महत्वपूर्ण स्थान पर बॉर्डर चेक पोस्ट बनाया जाएगा. जितने भी वारंट पेंटिंग है उसकी सूची का भी लेनदेन बिहार झारखंड के पुलिस द्वारा किया गया है. वहीं बैठक में शामिल होने आए भागलपुर के डीआईजी विवेकानंद ने बताया कि हमलोगों के बीच महत्वपूर्ण सूचनाओं का आदान-प्रदान किया गया है. क्राइम और क्रिमिनल नक्सली हो या शराब माफिया सभी की जानकारी आदान-प्रदान किया गया है. वंचितों की सूची भी लेनदेन की गई है. फेयर चुनाव संपन्न करने के लिए पदाधिकारी प्रतिबद्ध है.


Copy