केंद्र प्रायोजित योजनाओं की मॉनिटरिंग का निर्देश : कोडरमा में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति दिशा की बैठक आयोजित

Edited By:  |
kendra prayojit yojnaon ki monitaring ke nirdesh kendra prayojit yojnaon ki monitaring ke nirdesh

कोडरमा: कोडरमा जिला मुख्यालय में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति दिशा की बैठक आयोजित की गई. समाहरणालय सभागार में आयोजित बैठक में मुख्य रूप से केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री और कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी मौजूद थी.

इस मौके पर उपायुक्त,उप विकास आयुक्त,जिला परिषद अध्यक्ष समेत तमाम पंचायत प्रतिनिधि के अलावे विभिन्न सरकारी विभाग के अधिकारी मौजूद थे. बैठक में केंद्र प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा की गई. इस अवसर पर नल जल योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना,मनरेगा समेत अन्य योजना के तहत हो रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई.

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि जिले में संचालित केंद्र प्रायोजित योजनाओं की स्थिति अच्छी दिख रही है. कुछ योजनाओं में थोड़ी और प्रगति की आवश्यकता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बैठक में मुख्य तौर पर अंचल कार्यालय में गड़बड़ी की शिकायत तमाम पंचायत प्रतिनिधियों ने रखी है. अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि जमीन की दाखिल खारिज और रसीद काटने को लेकर ग्रामीणों को अंचल कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं. इसको लेकर वरीय अधिकारियों को मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है.


Copy