JPSC रिजल्ट गडबडी मामला : राज्यपाल ने किया JPSC चेयरमैन और SSP को तलब... चेयरमैन ने कहा- कल सारे सवालों और आपत्तियों का जबाव झारखंड बेवसाइट पर...

Edited By:  |
Reported By:
JPSC JPSC

रांची- JPSC रिजल्ट में गडबडी और उसे रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों के प्रदर्शन, फिर लाठीचार्ज और बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने जेपीएससी चेयरमैन अमिताभ चौधरी और रांची सीनियर एसपी सुरेन्द्र कुमार झा को राजभवन तलब किया। ऐसा माना जा रहा है कि इस मुलाकात में राज्यपाल ने अमिताभ चौधरी से मामले की पूरी जानकारी ली। इसके अलावा सीनियर एसपी से कल विरोध प्रदर्शन कर रहे और आंदोलनरत अभ्यर्थियों पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी ली।

मंगलवार को सातवीं से दसवीं जेपीएससी पीटी रिजल्ट 2021 रद्द करने की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में JPSC अभ्यर्थी मोराबादी मैदान से जेपीएससी कार्यालय को घेराव करने निकले थे। लेकिन मोराबादी मैदान के पास आंदोलनकारी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस घटना के बाद बीजेपी विधायकों और अभ्यार्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने जेपीएससी चेयरमैन से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद बीजेपी विधायकों ने यह कहा था कि जेपीएससी चेयरमैन से बातचीत हो गई है और 4 दिन का समय मांगा गया है और दावा किया गया कि चेयरमैन ने अपनी गलती मान ली है।

अभ्यर्थियों पर हुए लाठी चार्ज के बाद बीजेपी ने इसमें राजनीतिक हस्तक्षेप करते हुए घटना की निंदा की थी और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार की शाम राज्यपाल से मुलाकात की थी और घटना के संबंध में ज्ञापन सौंपकर राज्यपाल से मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया था। उसके बाद बुदवार को राज्यपाल नेJPSCचेयरमैन को तलब किया।

राज्यपाल से मुलाकात के बादJPSCचेयरमैन अमिताभ चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल से क्या बात हुई, इसका खुलासा नहीं किया और न ही उन्होंने यह बताया कि राज्यपाल ने क्या निर्देश दिये। हालांकि अमिताभ चौधरी ने यह जरुर कहा कि कल झारखंड के बेवसाइट पर देख लीजिएगा। यानि अमिताभ चौधरी की मानें तो कल यानि गुरुवार को मामले के सारे सवालों और आपत्तियों का जबावJPSCदे देगी।

रांची से नैय्यर की रिपोर्ट


Copy