JHARKHAND VIDHAN SABHA ELECTION : जयराम महतो ने 6 सीटों पर की प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, कहा-पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

Edited By:  |
jharkhand vidhan sabha election jharkhand vidhan sabha election

धनबाद: झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति के अध्यक्ष जयराम महतो ने नई राजनीतिक पार्टी बनाई है. उनकी पार्टी का नाम झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा (जेएलकेएम) है. धनबाद के सर्किट हाउस में गुरुवार को प्रेस वार्ता में जयराम महतो ने आगामी विधानसभा चुनाव में जेएलकेएम से प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. राज्य के 6 विधानसभा सीट डुमरी,जमुआ,राजमहल,तमाड़,सरायकेला और छत्तरपुर से प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. डुमरी विधानसभा क्षेत्र से जयराम महतो स्वयं चुनावी मैदान में उतरेंगे.

जेएलकेएम अध्यक्ष जयराम महतो ने बताया कि अब तक 69 सीट से उम्मीदवारी के लिए आवेदन मिले हैं. पार्टी का 69 सीट पर चुनाव लड़ना तय है. इसके बाद भी अच्छे उम्मीदवार आते हैं तो उन्हें चुनाव में जरुर लड़ाएंगे. महिलाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी हो, यह पार्टी भी चाहती है. उन्होंने कहा हमारी पार्टी उत्तरी छोटानागपुर की सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, यह तय है. उन्होंने कहा कि टुंडी,गोमिया,बेरमो, बाघमारा और मांडू भी उनकी पसंदीदा सीटों में से है.

जयराम महतो ने कहा कि आचार संहिता से पहले पार्टी अपना घोषणा पत्र जारी कर देगी. सिल्ली सीट के मामले में उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक अमित महतो को सिल्ली से पार्टी लड़ाना चाहती है और इस पर बातचीत का दौर भी जारी है. जयराम महतो ने यह स्पष्ट कर दिया है कि हमारी पार्टी गठबंधन में नहीं जाकर अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव राज्य के मुद्दे पर लड़े जाते हैं. मुद्दे कई हैं. धनबाद में उन्होंने विस्थापन, नियोजन आदि को ज्वलंत मुद्दा बताया. उन्होंने कहा कि दूसरी लिस्ट जल्द ही जारी की जाएगी.

धनबाद से कुंदन कुमार की रिपोर्ट--