JHARKHAND Cyber Crime : गिरिडीह पुलिस ने छापेमारी कर 5 साइबर अपराधियों को धर दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand cyber crime jharkhand cyber crime

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से है जहां पुलिस ने बेंगाबाद थाना क्षेत्र से पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये अपराधियों के पास से 7 मोबाइल, 8 सिमकार्ड, 2 बाइक और 5 एटीएम कार्ड जब्त किया गया है.

मामले में एसपी दीपक कुमार शर्मा ने गुरुवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि प्रतिबिंब पोर्टल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि बेंगाबाद थाना क्षेत्र के खंडोली डैम में कुछ साइबर अपराधी आम लोगों से ठगी कर रहे हैं. इसी सूचना पर साइबर डीएसपी आबिद खान के नेतृत्व में गठित टीम ने छापेमारी कर 5 साइबर अपराधियों को पकड़ा है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों में देवघर जिला के मार्गोमुण्डा थाना क्षेत्र के दिलीप कुमार, पवन मंडल, मोज्ज्म अंसारी और गिरिडीह जिला के बगोदर थाना क्षेत्र का प्रवीण कुमार,गिरिडीह के तिसरी का राजू बेसरा शामिल है.

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से 7 मोबाइल, 8 सिमकार्ड, 2 मोटरसाइकिल और 5 एटीएम कार्ड बरामद किया है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि ये लड़की से न्यूड वीडियो कॉलिंग करवाने का झांसा देकर लिंक भेज कर पैसा ठगी करते हैं. साइबर ठगी करने के लिए गर्भवती महिलाओं के मोबाइल नंबर पर कॉल कर उन्हें मातृत्व राशि का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करते हैं. वहीं कैश बेक के नाम पर लिंक भेज कर ठगी करना और फर्जी सिम एवं खाता उपलब्ध कराना. आपको बता दें कि गिरिडीह पुलिस ने लगभग बीते नौ महीने में 247 साइबर अपराधियों को पकड़ा है.