गुरुद्वारा के मुख्य ग्रंथि पर जान लेवा हमला : पद छोड़ने की मिल रही थी धमकी, वर्चस्व को लेकर अक्सर...

Edited By:  |
Reported By:
gurudwara ke mukhya granthi par jaan lewa hamla gurudwara ke mukhya granthi par jaan lewa hamla

पटनासिटी : बड़ी खबर है पटनासिटी से जहाँ पटना साहिब गुरुद्वारा परिसर में मुख्य ग्रंथि पर जान लेवा हमला किया गया है। अचानक हुए हमले में ग्रंथि राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिन्हे लोगों की सहायता से PMCH में भर्ती कराया गया।

पूरा मामला पटनासिटी के चौक थाना क्षेत्र के हरमंदिर गली स्तिथ तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा परिसर में अचानक ही अफरा तफरी मच गई। दरअसल गुरुद्वारा परिसर में ही मुख्य ग्रंथि राजेंद्र सिंह पर किसी अज्ञात ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में मुख्या ग्रंथि बुरी तरह से घायल हो गए जिन्हे लोगों की सहायता से पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है जहां डॉक्टरों के द्वारा उनकी स्थिति चिंता जनक बताई जा रही है।

इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए हेड ग्रंथि के परिजनों ने बताया है की दो दिन पूर्व से ही राजेंद्र सिंह को 5 लाख रुपए लेकर अपना पद छोड़ने के लिए लगातार धमकियां गुरुद्वारा प्रबंधक के सेक्रेटरी और सदस्यों की ओर से दी जा रही थी। इसका विरोध कही न कही राजेंद्र सिंह ने जताया था इसीलिए उन लोगों ने ही जानलेवा हमला कर हेड ग्रंथि को गंभीर रूप से घायल कर दिया है।

गुरुगोविंद सिंह सदर अस्पताल के अधीक्षक प्रभारी अलख प्रसाद ने बताया कि मुख्य ग्रंथि साहब की स्थिति नाजुक है उनको अस्पताल में लाया गया था जहां उनका उपचार कर बेहतर इलाज के लिए PMCH रेफर कर दिया गया है ।

जानकारी मिल रही है कि ग्रंथि भाई राजेंद्र सिंह बाथरूम गए हुए थे उसी दौरान उनके गले मे कृपाण घुस गया। ये कृपाण कैसे और क्यों घुसा यह अभी पहेली बनी है।