दोहरे हत्याकांड से सनसनी : जमीन विवाद में दंपति की हत्या, पुलिस ने आरोपी चचेरे भाई को दबोचा

Edited By:  |
dohre hatyakand  se sansani dohre hatyakand  se sansani

गुमला: बड़ी खबर गुमला से जहांपालकोट थाना क्षेत्र के बाजरा गांव में जमीन विवाद में पति-पत्नी की टांगी से काटकर हत्या कर दी गई. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि पालकोट थाना स्थित डहूपानी पंचायत के बाजरा गांव निवासी दंपति राजू खड़िया एवं उसकी पत्नी आशा देवी की रविवार को टांगी से वारकर हत्या कर दी गई. चचेरा भाई लियुस खड़िया पर हत्या का आरोप है. घटना के बाद लियुस गांव से फरार हो गया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी लियुस को अरेस्ट कर लिया है. लियुस ने 30 साल पहले राजू की मां की भी हत्या कर चुका है. वह जमानत पर जेल से बाहर है. हत्या का कारण जमीन विवाद है.

पालकोट पुलिस को सूचना मिलने पर एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी व थानेदार अनिल लिंडा दल बल के साथ गांव पहुंच कर दंपति के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया.

ग्रामीणों ने बताया कि राजू खड़िया 26 सालों से चंडीगढ़ में रह रहा था. वह छह दिन पूर्व गांव आया था. राजू व लियुस में गुरुवार को कुसुम के पेड़ में लाह काटने के दौरान झगड़ा भी हुआ था. इस दौरान लियुस खड़िया ने राजू को मारने के लिए दौड़ाया था. उस समय राजू ने भागकर जान बचायी थी. ग्रामीणों ने बताया कि आज से 30 वर्ष पूर्व राजू खड़िया की मां की लियुस खड़िया ने हत्या कर दी थी. जिसमें वह जेल जा चुका है. इसी डर से राजू खड़िया चंडीगढ़ में रह कर मेहनत मजदूरी करता था. मृतक दंपति का तीन‌ बेटा व दो बेटी है. सभी गांव में रहते हैं. वहीं पुलिस लियुष खड़िया को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वह थाना प्रभारी ने बताया कि जल्द ही हत्या की गुत्थी सुलझा दी जाएगी.


Copy