दो पक्षों में हिंसक झड़प : मंदबुद्धि बालक के गायब होने का आरोप दूसरे पक्ष के युवक पर लगने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट, कई घायल

Edited By:  |
Reported By:
do pakchho mai hinsak jharap do pakchho mai hinsak jharap

धनबाद:बड़ी खबरबाघमारा अनुमंडल के खरखरी बस्ती से जहां एक समुदाय कामंदबुद्धि किशोर के गायब होने का आरोप दूसरे पक्ष के युवक पर लगा था जिसके बाद दोनों पक्षों के लोगों में हिंसक झड़प हो गया.मामूली विवाद ने हिंसक रुप धारण कर लिया. देखते ही देखते दोनों पक्षों की ओर से जमकर पत्थरबाजी किया गया. घटना में कई घर,दुकान,चार व दुपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गया जबकि दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गया. घटना की जानकारी पाते ही मौके पर मजिस्ट्रेट के रुप में उपस्थित अंचल अधिकारी कमल किशोर सिंह,बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति,बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू की मौजूदगी में दोनों पक्षों की ओर से लगभग एक दर्जन फायरिंग व बमबाजी किया गया.

स्थिति बिगड़ता देखपुलिस ने मोर्चा संभालते हुए हल्का बल प्रयोग कर उपद्रवियों को खदेड़ने का काम किया. इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस तथा पत्रकारों के साथ भी हाथापाई कर दिया. घटना स्थल पर मधुबन के अलावे खरखरी ओपी,कतरास,बरोरा,महुदा पुलिस के अलावे भारी संख्या में जिला बल के जवान मोर्चा संभाला.

घटना को लेकर बताया जाता है कि शुक्रवार सुबह लगभग 11 बजे खरखरी बस्ती में पानी भरने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हुआ जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक किशोर को उठाकर जंगल ले गया. किशोर के परिजनों द्वारा काफी खोजबीन के बाद जब किशोर मिला तो परिजनों को आपबीती सुनाई. परिजन जब मामले से संबंधित जानकारी दूसरे पक्ष के लोगों से लेना चाहा तो वे लोग आग बबूला हो गए और किशोर के परिजनों के साथ मारपीट कर दिया.

एक विशेष पक्ष के लोगों द्वारा किशोर के परिजनों को बेवजह पिटाई किये जाने की खबर मिलते ही दूसरे पक्ष के दर्जनों लोग बस्ती पहुंच गए. जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरु हो गयी. हाथापाई से शुरु हुई मारपीट देखते ही देखते लाठी, डंडा के बाद पत्थरबाजी में तब्दील हो गया. दोनो पक्ष के दर्जनों महिला पुरुष ताबड़तोड़ एक दूसरे के ऊपर पत्थर चलाना शुरु कर दिया जिस कारण बस्ती के लोगों के बीच चीख पुकार मच गई.

घटना की जानकारी पाते ही अनुमंडल क्षेत्र के आधा दर्जन थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई. बावजूद दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे पर हावी होते रहे. दोनो ओर से एक दर्जन से अधिक हवाई फायरिंग के साथ साथ बम भी फोड़ा गया. इस दौरान दोनों पक्षों को समझाने बुझाने के दौरान सांसद प्रतिनिधि रामाशंकर तिवारी तथा खरखरी पंचायत के मुखिया कुंदन रजक को भी चोटें आई है. माहौल को बिगड़ता देख पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए उपद्रवियों के ऊपर हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ने का काम किये. इस दौरान भी उपद्रवियों ने पुलिस के ऊपर पत्थरबाजी किया. मजिस्ट्रेड के अलावे ग्रामीण एसपी रिष्मा रमेशन,बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू,भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर कैम्प कर रही है.

वहीं सीओ बाघमारा केके सिंह और ग्रामीण एसपी ने हिंसक झड़प में फायरिंग की घटना से इनकार किया.

ग्रामीण एसपी ने कहा कि दोनों पक्ष के लोगों के साथ बैठक के बाद स्थिति शांत हो गई है. एक युवक को हिरासत में लिया गया है. पुलिस जांच कर कार्रवाई करेगी.


Copy