Jharkhand News : भाकपा माओवादी ने अपने पुराने साथी नेलशन भेंगरा की गोली मारकर की हत्या, शव को लाने की जुगत में जुटी पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
CPI Maoist shot dead his old comrade Nelson Bhengra, police is busy in bringing back the body. CPI Maoist shot dead his old comrade Nelson Bhengra, police is busy in bringing back the body.

चाईबासा:- पश्चिमी सिंहभूम जिले के बाहर नक्सल प्रभावित जराईकेला थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादी ने अपने पुराने साथी नेलशन भेंगरा की गोली मार हत्या कर दी। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 9 जनवरी की रात करीब 10 बजे हथियारबंद नक्सली समठा गांव पहुंचे और नेलशन भेंगरा को उसके घर से उठा कर अपने साथ ले गये। माओवादी ने पहले नेलशन की जमकर पिटाई की फिर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। हालांकि पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी बताने से इनकार कर रही है। सूत्रों की मानें तो पुलिस व सीआरपीएफ के जवान सारंडा के जराईकेला, मनोहरपुर और छोटानागरा क्षेत्र के जंगलों में सर्च अभियान चला रहे हैं। कोल्हान डीआईजी अजय लिंडा खुद तिरिलपोसी में ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे हैं। पुलिस नेलशन भेंगरा का शव बरामद करने का प्रयास कर रही है।


ज्ञात हो की दो माह पहले ही जेल से छूटकर आया था नेलशन भेंगरा। बता दें कि नेलशन भेंगरा सारंडा जंगल क्षेत्र के जराईकेला थाना अंतर्गत समठा गांव का निवासी था। नेलशन लंबे समय से बड़े नक्सलियों के साथ जुड़ा था। वह पुलिस के संपर्क में भी था। नेलशन भेंगरा को ओडिसा की बिसरा थाना पुलिस ने मई 2023 में एक सड़क निर्माण कंपनी से लेवी मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। दो माह पहले ही वह जेल से बाहर आया था। वहीं नेल्शन भेंगरा को ओडि़सा की बिसरा थाना पुलिस ने मई 2023 में एक सड़क निर्माण कंपनी से नक्सलियों के नाम पर लेवी मांगने के आरोप में पकड़ जेल भेजी थी। दो माह पहले हीं वह जेल से छूटा था।



Copy