कॉलेज शिक्षकों में नाराजगी : गर्मी छुट्टी में कटौती के विरोध में शिक्षकों ने SSLNT महिला कॉलेज में किया प्रदर्शन

Edited By:  |
Reported By:
college shikchhakon mai naarajgi college shikchhakon mai naarajgi

धनबाद: शहर के एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में वर्तमान समय में स्थायी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने गर्मी छुट्टी में कटौती को लेकर कॉलेज के कुलपति पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए आज कॉलेज के मुख्य दरवाजे को एक घण्टे के लिए बंद कर प्रदर्शन किया. वहां मौजूद शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कॉलेज प्रबंधक पर आरोप लगाते हुए बताया कि गर्मियों में उन्हें मिली छुट्टियों में भी कटौती की जा रही है जो सरासर गलत है.

शिक्षकों का कहना है कि साल भर में सिर्फ एक यही छुट्टी होती है. जिसमें हमें रिसर्च अपने आगे के कार्य को कैसे बेहतर किया जाए उस पर विशेष ध्यान देने का मौका मिलता है. उसमें भी कुलपति और प्रबंधक द्वारा हमारा शोषण किया जा रहा है. कॉलेज में शिक्षकों की कमी है तो उसके जिम्मेदार हम नहीं हैं. कॉलेज में वर्तमान हालात की बात करें तो कितने ऐसे भी विषय हैं जिसके शिक्षक तक मौजूद नहीं हैं.

आज भी एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में मैथमेटिक्स टीचर मौजूद नहीं हैं. एक शिक्षक पर दुगनी,तिगुनी शिक्षकों की बोझ है. हमारे बेहतर कार्य के बाद भी हमारा इस तरह का शोषण कहीं से भी रूल एक्ट के तहत भी जायज नहीं है. इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे और अगर हमारी इस छुट्टी कटौती को वापस नहीं लिया गया तो जरूरत पड़ने पर हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाने का काम करेंगे.


Copy