अभी और सताएगी सर्दी : झारखंड में ठंड के साथ कोहरे का कहर,स्कूली बच्चों का हाल बेहाल

Edited By:  |
Reported By:
Cold and fog wreak havoc in Jharkhand, condition of school children is miserable Cold and fog wreak havoc in Jharkhand, condition of school children is miserable

डेस्क/रांची:-झारखंड में ठंड अभी और सताएगी। मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में शीतलहर, कोहरे के साथ आज से बारिश की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 17 से 19 जनवरी तक रांची समेत गिरिडीह, देवघर, दुमका, गोड्डा, साहिबगंज, पाकुड़, दुमका, जामताड़ा, धनबाद, बोकारो, रामगढ़, खूंटी, सरायकेला खरसावां, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, गुमला में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। राज्य में अगले दो से तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 3-5 °C की वृद्धि हो सकती है।


20 जनवरी से न्यूनतम तापमान में 2-3 °C की गिरावट हो सकती है। पिछले 24 घंटे में राज्य में मौसम शुष्क रहा तथा राज्य के पश्चिम भाग में कहीं-कहीं पर शीत लहर व मध्यम दर्जे का कोहरा देखा गया। पिछले 24 घंटे में राज्य में मौसम शुष्क रहा तथा राज्य के पूर्वी भाग में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा देखा गया. सबसे अधिक उच्चतम तापमान 27.4°C चाईबासा में, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.1°C गुमला में दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में राज्य के उत्तरी भाग में कहीं-कहीं मध्यम से घने कोहरा की संभावना है। वहीं 20 जनवरी तक पूरे राज्य में घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है। कल से सुबह में कोहरे के बाद में आंशिक बादल छाये रहेंगे और मौसम शुष्क रहेगा। मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा कि मौसम में बदलाव के कारण इस मौसम में बुजुर्ग और बच्चों को खास ख्याल रखना होगा।



वहीं आज अहले सुबह से पूरा बोकारो सफेद घने कोहरे के चादर से लिपटा हुआ देखा जा रहा है, कोहरे के कारण चारों तरफ धुंध छाई हुई है और ठंड भी काफी बढ़ा हुआ है। इस ठंड के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। स्कूल जाने वाले बच्चे भी ठंड को लेकर काफी परेशान है। लेकिन वह पढ़ाई से भी पीछे नहीं रह सकते हैं।सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है और लोग आज मॉर्निंग वॉक करने भी कम निकले। लोगों का कहना है कि बोकारो में ठंड काफी अधिक पड़ रही है। जिस कारण बचाव के उपाय के साथ घर से बाहर निकल रहे हैं। साथ ही लोगों ने दूसरे लोगों को भी ठंड से बचने की सलाह दी है।



Copy