अवैध बालू उठाव के विरुद्ध कार्रवाई : पुलिस ने 3 वाहन के साथ 5 लोगों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
awaidh balu uthaw ke virudh karrawai awaidh balu uthaw ke virudh karrawai

गुमला:खबर है गुमला की जहां पुलिस ने अवैध बालू का उठाव करने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. तीन वाहन भी जब्त किया गया है. गुप्त सूचना पर सिसई सीओ एवं थाना प्रभारी ने कार्रवाई की है.गिरफ्तार लोगों में दो रेकी का कार्य कर रहे थे.


बताया जा रहा है कि सिसई अंचल अधिकारी अरुणिमा एक्का व थाना प्रभारी आदित्य कुमार चौधरी ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार की देर रात अवैध बालू उठाव के खिलाफ संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया. अभियान के दौरान ओलमुंडा बाकु टोली गांव से अवैध बालू लोड एक हाइवा, एक टेलर वाहन और एक ट्रक को जब्त किया. साथ ही वाहन चालक बसिया रोड निवासी रवि कुमार, करकरी गांव निवासी चालक मनोज लोहरा व भरनो थाना क्षेत्र के जुरा गांव निवासी चालक रामचंद्र लोहरा सहित पुलिस की रेकी करने वाले हाइवा मालिक श्याम सुंदर महतो व रहमत नगर सिसई निवासी आजम अंसारी को गिरफ्तार किया गया है.


इस संबंध में सिसई थाना में अंचलाधिकारी अरूणिमा एक्का के द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. दर्ज प्राथमिकी में अंचल अधिकारी अरुणिमा एक्का ने कहा है कि गुप्त सूचना मिला था कि ओलमुंडा गांव में अवैध रूप से बालू का भंडारण किया गया है. वहीं से रात में अवैध बालू लोड कर वाहनों के द्वारा रांची ले जाया जाता है. इसी सूचना पर छापा मारने के लिए ओलमुंडा बाकु टोली की तरफ निकला तो देखा कि 5-6 वाहन आ रहा था. वाहन देख रोका तो सभी वाहन में अवैध बालू लोड था. चालक से चालान मांगा गया तो इसके पास चला नहीं पाया. चालकों से पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि ओलमुंडा गांव निवासी शमीम खान के द्वारा ओलमुंडा कोयल नदी से अवैध बालू उठाव कर भंडारण किया जाता है. उसी के भंडारण से बालू उठाकर ले जाते हैं.



Copy