आम बजट का स्वागत : हर वर्ग की उम्मीदों और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं व आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट-आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो

Edited By:  |
Reported By:
aam bajat ka  swagat aam bajat ka  swagat

रांची: आजसू पार्टी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए2023-24के आम बजट का स्वागत किया है. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा है किहर वर्ग की उम्मीदों और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं व आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट है.

आजादी के अमृत काल में पेश "विकसित भारत,सशक्त भारत" के संकल्प को पूर्ण करने के उद्देश्यों से लोक-कल्याणकारी आम बजट2023-24का स्वागत करता हूं. इस बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा जाना और खासकर मध्यम वर्ग को बड़ी राहत देना सराहनीय कदम है.

आम बजट गांव,गरीब,किसान,नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की उम्मीदों और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं व आकांक्षाओं को पूरा करने वाला है. पीएम आवास योजना के लिए66प्रतिशत बढ़ोत्तरी,भारतीय रेलवे के लिए2.40लाख करोड़ का आवंटन करने की व्यवस्था जो अब तक का सबसे बड़ा है,केंद्र सरकार की दूरदर्शी सोच को प्रकट करता है.

एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों के लिए अगले3वर्षों में38,000शिक्षकों और सहायक कर्मचारियों की भर्ती,शिक्षित एवं विकसित भारत के अभियान को गति देगा तथा जनजातीय समाज की प्रतिभाओं को निखारने में मील का पत्थर साबित होगा.

बजट की 7 प्राथमिकताएं- समावेशी विकास, समाज के अंतिम पायदान तक पहुंचना, बुनियादी ढांचा को सुदृढ़ करना, अवसंरचना निवेश, क्षमता विकास, हरित विकास, युवा शक्ति व वित्तीय क्षेत्र देश का मार्ग दर्शन करेंगे. साथ ही सहभागिता आधारित विकास के साथ 130 करोड़ भारतवासियों का जीवन बेहतर और खुशहाल करेगा.

बजट में अन्य कई व्यवस्था निःसंदेह, भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा. जन कल्याणकारी बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन है.


Copy