राबड़ी देवी समेत 5 उम्मीदवारों ने किया नामांकन : लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव रहे मौजूद, बीजेपी प्रत्याशी भी आज भरेंगे पर्चा

Edited By:  |
Reported By:
5 candidates including Rabri Devi filed nomination 5 candidates including Rabri Devi filed nomination

PATNA :बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए महागठबंधन के सभी 5 प्रत्याशियों ने आज नामांकन कर दिया। महागठबंधन की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, अब्दुल बारी सिद्दीकी, फैसल अली, उर्मिला ठाकुर और माले की शशि यादव ने पर्चा भरा है। इस शुभ मौके पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ-साथ पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे।

माले प्रत्याशी ने भरी हुंकार

इस मौके पर माले प्रत्याशी शशि यादव ने कहा कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, जो पार्टी की सोच है, उसे वे लेकर आगे जाएंगी। उन्होंने कहा कि स्कीम वर्कर्स की लड़ाई वह सड़क पर तो लड़ ही रही हैं, अब विधान परिषद में भी लड़ेंगी। साथ ही कहा कि पुरानी पेंशन स्कीम जिसको भाजपा सरकार ने बंद कर दिया है, उसे शुरू कराने की कोशिश करेंगी।

एनडीए प्रत्याशी भी आज करेंगे नामांकन

गौरतलब है कि आज नामांकन करने की अंतिम तारीख़ है लिहाजा एनडीए के प्रत्याशी भी आज पर्चा दाखिल करेंगे। स्क्रूटनी 12 मार्च को होगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख़ 14 मार्च है। 23 मार्च के पहले चुनाव संपन्न हो जाना है।

एनडीए की तरफ से मंगल पाण्डेय, लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह द्वारा नामांकन किया जाएगा। मंगल पांडेय फिर से विधान परिषद जा रहे हैं। एनडीए से जेडीयू के नीतीश कुमार और खालिद अनवर ने नामांकन किया है। 'हम' के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने भी पहले ही पर्चा दाखिल कर दिया हैं। ये तीनों फिर से विधान परिषद जा रहे हैं।


Copy