आपका स्वागत है : सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए मनोनित, पीएम मोदी ने जताई खुशी, तारीफ में कही ये बात

Edited By:  |
Reported By:
Sudha Murthy nominated for Rajya Sabha, PM Modi expressed happiness, said this in praise Sudha Murthy nominated for Rajya Sabha, PM Modi expressed happiness, said this in praise

Desk:इंफोसिस (Infosys)के को-फाउंडर नारायण मूर्ति(Co-Founder Narayan Murthy)की पत्नी सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) राज्यसभा जाएंगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू(President Draupadi Murmu)ने उन्हें मनोनित किया है। सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) के राज्यसभा पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Narendra Modi)ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने सोशल मीडियाXपर पोस्ट कर बधाई दी है।


प्रधानमंत्री ने X पर पोस्ट किया है कि “ मुझे ख़ुशी है कि भारत के राष्ट्रपति ने @SmtSudhaMurty जी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है। सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विविध क्षेत्रों में सुधा जी का योगदान अतुलनीय और प्रेरणादायक रहा है। राज्यसभा में उनकी उपस्थिति हमारी 'नारी शक्ति' का एक शक्तिशाली प्रमाण है, जो हमारे देश की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत और क्षमता का उदाहरण है। उनके सफल संसदीय कार्यकाल की कामना करता हूं।“

सुधा मूर्ति(Sudha Murthy) का जन्म 19 अगस्त 1950 को शिगांव में हुआ. उन्होंने साल 1978 में इनंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति से शादी की. उनकी एक बेटी अक्षरा मूर्ति हैं जो ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (PM Rishi Sunak) की पत्नी हैं. बेटे का नाम रोहन मूर्ति (Rohan Murthy) है. 2006 में, सुधा मूर्ति को पद्म श्री (Padma Shri) से सम्मानित किया गया. बाद में उन्हें पद्म भूषण (Padma Bhushan) से भी सम्मानित किया गया.

सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) इंफोसिस फाउंडेशन (Infosys Foundation) की अध्यक्ष होने के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। इसके साथ-साथ एक टीचर और राइटर भी हैं. इऩ्होंने कई किताबें लिखी हैं. इतना ही नहीं गेट्स फाउंडेशन (Gates Foundation) की सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल पहल (PAHAL) की सदस्य भी हैं. इन्होंने हार्वर्ड विश्वविद्यालय (Howard University) में मूर्ति क्लासिकल लाइब्रेरी ऑफ इंडिया (Classical Library of India) की स्थापना की है.


Copy