सीमांचल में ओवैसी करेंगे खेला ! : 2 दिनों के दौरे पर पहुंचे बिहार, इस तरह सरकार को घेरने का है प्लान

Edited By:  |
Reported By:
seemanchal me owaisi karenge khela ! seemanchal me owaisi karenge khela !

किशनगंज : AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी अपने दो दिवसीय दौरे पर किशनगंज पहुंच हैं । इस दौरे को लेकर एआईएमआईएम नेताओं और समर्थकों में जबरदस्त उत्साह का माहौल है । मालूम हो की भाजपा - महागठबंधन के बाद अब एआईएमआईएम सीमांचल से लोकसभा चुनाव का आगाज करने वाली है। जिसे लेकर पार्टी के द्वारा प्लान भी तैयार किया जा चुका है।

असदुद्दीन ओवैसी अपने दौरे के पहले दिन पूर्णिया जिले के बायसी एवम डगरुआ में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे साथ ही अमौर प्रखंड के खाड़ी घाट में जनसभा को संबोधित करने वाले है । असदुद्दीन ओवैसी उसी दिन देर शाम कोचाधामन प्रखंड के भट्टा हाट में सभा को संबोधित करेंगे ।जबकि रविवार को बहादुरगंज विधान सभा क्षेत्र के अलग अलग स्थानों पर कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ ही पोठिया प्रखंड स्थित भेडभेरी से खरखड़ी घाट तक पद यात्रा और जनसभा को संबोधित करेंगे।

मजलिस पार्टी द्वारा कुल 11 सूत्री मांग पत्र तैयार किया गया है ।जिसे लेकर पार्टी सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी जनता के बीच पहुंचने वाले है। इन मांगों में मुख्य रूप से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को फंड आवंटित करने,किशनगंज में मेडिकल कॉलेज का निर्माण ,किशनगंज जलालगढ़ रेलवे लाइन कार्य शुरू करने,पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण हेतु जमीन आवंटित करने , पूर्णिया कमिश्नरी में हाई कोर्ट का बेंच स्थापित करने , महानंदा , डोंक, बकरा , परमान, कंनकई सहित अन्य नदी के घाटों पर पुल निर्माण करने , बाढ़ नियंत्रण हेतु ठोस पहल करने के साथ- साथ सीमांचल डेवलपमेंट काउंसिल का गठन और सीमांचल को विशेष आर्थिक पैकेज दिए जाने की मांग शामिल हैं।गौरतलब हो की बीते विधान सभा चुनाव में जिन विधान सभा क्षेत्रों में पार्टी को जीत हासिल हुई थी उन्हीं क्षेत्रों पर विशेष फोकस किया गया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान यह कई बार कह चुके है की उनके विधायको को राजद में शामिल करवा कर जिस तरह से एआईएमआईएम को कमजोर किया गया है उसका हिसाब लोक सभा चुनाव में एआईएमआईएम लेगी।महागठबंधन की रैली के तुरंत बाद असदुद्दीन ओवैसी की यह रैली कई मायनों में महत्वपूर्ण मानी जा रही है ।जिसे लेकर सियासी गलियारे में चर्चाओं का बाजार पूरी तरह गर्म हो चुका है।


Copy