Bihar News : शराब तस्करी का अनोखा तरीका देख पुलिस परेशान, शराब की बड़ी खेप देख खाकी वालों के उड़े होश

Edited By:  |
Reported By:
 Police worried after seeing unique method of liquor smuggling  Police worried after seeing unique method of liquor smuggling

BAGHA : बिहार में शराबबंदी के बाद तस्कर शराब पहुंचाने के नए-नए तरीके ढूंढ रहे हैं लेकिन इस बार तस्करों की चालाकी ने भी पुलिस को चौंका दिया। दरअसल, बगहा पुलिस जिला के धनहा थाना की पुलिस ने गौतम सेतु पर यूपी से आ रही एक सफेद बोलेरो गाड़ी को रोका और जब तलाशी शुरू की तो ऐसा लगा मानो गाड़ी में सवारी नहीं बल्कि शराब की पूरी फैक्ट्री' ही चल रही हो।

गाड़ी देखने में तो एकदम साधारण थी लेकिन इसके अंदर जो छुपा था, उसने पुलिसवालों के होश उड़ा दिए। बोलेरो की सीट के नीचे और छत के अंदर तहखाने बने हुए थे, जहां बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब छुपाई गई थी। शराब तस्कर ने इतने अनोखे तरीके से गाड़ी को मॉडिफाई किया था कि अगर गहराई से जांच न होती तो शायद यह खेप आसानी से बच निकलती।

बोलेरो का तहखाना' : तस्करों का गुप्त मिशन बेनकाब

तस्करों ने गाड़ी में तहखाने बनाकर शराब छुपाई थी लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के आगे उनका गुप्त मिशन धरा का धरा रह गया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले का रहने वाला आरोपी कारोबारी जगदीश गुप्ता, जो यह शराब चौतरवा पहुंचाने जा रहा था, मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

शराब तस्करों के 'शातिर दिमाग' का हुआ पर्दाफाश

धनहा थाना प्रभारी धर्मवीर भारती ने बताया कि एक बोलेरो से भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया है। साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्कर को जेल भेजा जा रहा है। शराब तस्करी के ऐसे जुगाड़ देखकर लगता है कि तस्कर अपने धंधे को चलाने के लिए लगातार नई तरकीबें सोच रहे हैं लेकिन पुलिस की चौकस निगाहें उनकी हर चाल को नाकाम कर रही हैं। चाहे गाड़ी में तहखाने हों या और कोई नई तरकीब, पुलिस ने साफ कर दिया है कि बिहार में शराब तस्करी पर अब कोई समझौता नहीं होगा।

शराबबंदी के बाद से तस्करों ने कई अलग-अलग तरीके अपनाए हैं। कभी दूध की गाड़ियों में शराब छुपाकर तो कभी फलों की टोकरी में शराब की बोतलें रखकर लेकिन इस बार बोलेरो में तहखाना बनाकर शराब तस्करी करने का नया तरीका भी पुलिस के तेज नजरों से बच नहीं पाया।