मालिक निकला बेवफा.... : शराबबंदी कानून में सजा काट रहा बेजुबान, पुलिस के लिए बना सिरदर्द

Edited By:  |
Reported By:
malik nikla bewfa malik nikla bewfa

बक्सर : शराबबंदी कानून की चर्चा बिहार में हर दिन होती है। शराबबंदी कानून लागू होने के बाद इसमें अब तक कई बदलाव किये जा चुके हैं। इंसान के बाद अब इस कानून का शिकार जानवर भी होने लगे हैं। दरअसल एक अनोखा मामला सामने आ रहा है बिहार के बक्सर जिले से जहां एक कुत्ता शराबबंदी कानून की सजा काट रहा है। मामला सुन कर आप भी हैरान हो गए ना.....।

मामला बक्सर से है जहां पिछले दिनों FCI के एक बड़े अधिकारी की महंगी कार से महंगी शराब की बोतलें बरामद हुई है साथ ही कार सवार 2 युवकों को भी अरेस्ट किया गया है । इस मामले में कार को जब्त कर लिया गया है वहीं, कार में मौजूद जर्मन शेफर्ड कुत्ते को भी थाने में ही रखा गया है लेकिन, कुत्ते को थाने में रखा जाना उसके लिए किसी सजा से कम नहीं है क्योंकि, ना तो यहां पर उसके खाने-पीने के लिए विशेष इंतजाम हैं और ना ही रहने की व्यवस्था। अब ऐसे में कुत्ते की सेहत लगातार खराब हो रही है। पुलिस ने उसके मालिक से भी कई बार संपर्क किया गया लेकिन, वह अपने कुत्ते को लेने के लिए अब तक नहीं पहुंचे हैं। हालांकि, वाहन के मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हुई है ऐसे में यह माना जा रहा है कि वह थाने में इसी वजह से आने से कतरा रहे हो । विदेशी नस्ल के कुत्ते की देखभाल सही से नहीं होने के कारण उसके शरीर में कई जगह घाव हो गए हैं कान में कीड़े पड़ने लगे हैं ।

जानकारी मिल रही है कि कार मालिक उड़ीसा के रहने वाले हैं और FCI में बड़े अधिकारी हैं। उन्हें मामले की सूचना दे दी गई है। लेकिन सूचना के बाद भी कुत्ते के मालिक के नहीं आने के कारण कुत्ता पुलिस थाने में परेशानियां झेल रहा है, और उसकी सेहत दिन प्रति दिन बिगड़ती जा रही है, जिसे देख पुलिस की भी चिंता बढ़ गई है।

वहीँ मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि कुत्ता विदेशी नस्ल का है, जिसके कारण उसकी सही देखभाल होना बेहद जरूरी है, लेकिन थाने में सुविधाओं के अभाव में कुत्ते की सही देख रेख नहीं हो पा रही। पुलिस का कहना है कि अगर मालिक नहीं आते तो कुत्ते को पशुओं के शेल्टर होम में रखवाने की व्यवस्था की जाएगी।

बता दें कि, बीते 7 जुलाई को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कर्मनाशा पुल पर बुधवार की शाम पुलिस द्वारा शराब जांच अभियान चलाया जा रहा था। उत्तर प्रदेश से से बिहार में प्रवेश करने वाली हर एक छोटे-बड़े वाहनों की बारीकी से जांच की जा रही थी, तभी यूपी से बिहार में प्रवेश करते ही एक लग्जरी कार को रोक कर जांच की गई तो उसमें महंगे ब्रांड की 9 बोतल अंग्रेजी शराब मिली। वहीं उस कार में कुत्ता भी था।


Copy