JHARKHAND NEWS : टाटा स्टील का नोआमुंडी रन-ए-थॉन 17 नवंबर को होगा आयोजित

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

चाईबासा :टाटा स्टील में खेल जीवन जीने का एक तरीका है.टाटा स्टील राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है,जिससे हितधारकों के स्वास्थ्य को बढ़ावा मिले.प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी टाटा स्टील 17 नवंबर को नोआमुंडी में रन-ए-थॉन आयोजित करने जा रही है. यह टाटा स्टील द्वारा नोआमुंडी आयरन माइन में रन-ए-थॉन का पांचवां संस्करण है.

यह आयोजन न केवल स्थानीय आबादी को लक्षित करता है बल्कि पूरे देश से धावकों को भी आकर्षित करता है. प्रतिभागी स्वस्थ और हरित भविष्य के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हैं. इस संबंध में गुरुवार को चाईबासा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर अतुल कुमार भटनागर, जेनरल मैनेजर(ओएमक्यू), डी विजयेंद्र, चीफ, नोआमुंडी, आयरन माइन, राजेश राजन, हेड, कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस, रॉ मैटीरियल्स तथा टाटा स्टील के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे. इस अवसर पर धावकों के लिए डिजाइन की गई टी-शर्ट का भी अनावरण किया गया.

यह कार्यक्रम 17 नवंबर,2024 (रविवार) को स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स,नोआमुंडी में 15 वर्ष और उससे अधिक आयु के पुरुषों और महिलाओं के लिए 10 किलोमीटर और 7 किलोमीटर की दौड़,16 वर्ष से कम आयु के लड़के और लड़कियों के लिए 5 किलोमीटर की दौड़ और दिव्यांग व्यक्तियों के लिए 2 किलोमीटर की दौड़ जैसी श्रेणियों के लिए आयोजित किया जाएगा. विभिन्न श्रेणियों में जीती जाने वाली कुल पुरस्कार राशि 5,67,000 रुपये (पांच लाख सड़सठ हजार रुपये) है.

प्रकृति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तहत,टाटा स्टील प्रत्येक प्रतिभागी के लिए एक पौधा लगाएगी. इस आयोजन में देश भर से 5000 धावकों के भाग लेने की उम्मीद है.

इस आयोजन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 18 अक्टूबर से शुरू होंगे और 7 नवंबर को बंद होंगे. ऑनलाइन पंजीकरण के लिए,प्रतिभागीhttp://www.tatasteelruns.comपर लॉग इन कर सकते हैं. ऑफ़लाइन पंजीकरण भी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स,नौअमुंडी में 21 अक्टूबर से 5 नवंबर तक,शनिवार और रविवार को छोड़कर सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच किया जा सकता है.

टाटा स्टील में खेलों को प्रोत्साहन और समर्थन देने की परंपरा एक सदी से चली आ रही है और यह कंपनी की संस्कृति का हिस्सा है. टाटा स्टील भारतीय खेलों के अग्रणी कॉर्पोरेट प्रमोटरों में से एक है,जिसने फुटबॉल,तीरंदाजी,एथलेटिक्स,हॉकी,एडवेंचर और स्पोर्ट्स क्लाइम्बिंग जैसी खेल विधाओं के लिए अकादमियों की स्थापना की है.

टाटा स्टील ने वर्षों से जमशेदपुर रन-ए-थॉन,टाटा स्टील कोलकाता 25 किमी रन,भुवनेश्वर हाफ मैराथन और जोड़ा रन-ए-थॉन जैसी कई कार्यक्रमों के माध्यम से फिटनेस को बढ़ावा दिया है और खेलों के माध्यम से समुदाय के साथ जुड़ने का कार्य किया है. इस वर्ष नियोजित अन्य रन मेरामंडली और रांची में होंगे,जिनकी घोषणा जल्द ही की जाएगी.

चाईबासा से राजीव सिंह की रिपोर्ट---