BIG NEWS : औरैया के नये DM बने डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी, फिर से मिली जनपद की कमान, 'एडीएम दंगा' के रूप में है पहचान

Edited By:  |
 Dr. Indramani Tripathi becomes the new DM of Auraiya  Dr. Indramani Tripathi becomes the new DM of Auraiya

औरैया : लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी को औरैया जिले का नया जिलाधिकारी (Auraiya New DM) नियुक्त किया गया है। उन्होंने नेहा प्रकाश का स्थान लिया है, जिन्हें उत्तर प्रदेश के प्रशिक्षण और रोजगार निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी की नियुक्ति से औरैया के नागरिकों में उम्मीदों की एक नई लहर देखी जा रही है। डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी का प्रशासनिक अनुभव और कुशलता उन्हें इस महत्वपूर्ण पद के लिए एक योग्य बनाती है। उनकी पिछली तैनाती में मुजफ्फरनगर में सिटी मजिस्ट्रेट के रूप में उन्होंने बिना भेदभाव के अतिक्रमण हटाने का एक सफल अभियान लाया था। डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर की सड़कों, नालों और नालियों को अवैध अतिक्रमण से मुक्त कराया गया था।

'एडीएम दंगा' के रूप में पहचान

मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने संवेदनशीलता और समर्पण के साथ काम किया, जिससे उन्हें 'एडीएम दंगा' के नाम से पहचाना गया। उनके द्वारा पीड़ितों को सरकारी सहायता दिलाने में व्यक्तिगत रूप से मदद की गई थी, जिससे उनकी कार्यशैली को सराहा गया।

कोरोना प्रबंधन में योगदान

कोरोना महामारी के दौरान डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने लखनऊ में नगर आयुक्त के रूप में कई महत्वपूर्ण कार्य किए। उन्होंने अपनी तनख्वाह से 1.5 लाख रुपये जमा कर समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाया। उनके प्रयासों से लखनऊ नगर निगम (Lucknow Nagar Nigam) देश का पहला शहर बना, जहां सड़कों पर घूमने वाले पशुओं के लिए रोजाना 20,000 से अधिक रोटियां और खाना तैयार किया जाता था।

औरैया की जनता की उम्मीदें

डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी का अनुभव और कड़ी मेहनत उन्हें एक प्रभावी और प्रेरणादायक अधिकारी के रूप में स्थापित करती है। अब औरैया के नागरिकों को उनसे बड़ी उम्मीदें हैं। जनपद में अवैध अतिक्रमण और अधूरी पड़ी परियोजनाओं जैसी कई समस्याएं आज भी मौजूद हैं। अब देखना यह है कि उनके कार्यकाल में जनपद किन उपलब्धियों को हासिल करता है।

औरैया कशिश न्यूज टीम जनपद के नए जिलाधिकारी को उनके नवीन दायित्व के लिए शुभकामनाएं देती है। हमें उम्मीद है कि डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी के नेतृत्व में औरैया नई ऊंचाइयों को छुएगा और जनपद की समस्याओं का समाधान होगा।

(यूपी के औरैया से आकाश की रिपोर्ट)