लोकसभा के साथ ही विधानसभा का होगा चुनाव ! : एक देश एक चुनाव को लेकर मोदी सरकार का बड़ा कदम..विपक्षी दलों ने कहा-घबराहट में है BJP

Edited By:  |
Big step of Modi government, assembly elections will be held along with Lok Sabha. Big step of Modi government, assembly elections will be held along with Lok Sabha.

BREAKING NEWS :-बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्ली से है..केन्द्र की मोदी सरकार बड़ा फैसला करने जा रही है.एक देश एक चुनाव को लेकर वह बड़ा कदम उठा रही है.


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 18 सितंबर से बुलाए गए विशेष सत्र मे इससे संबंधित बिल ला सकती है.इसके लिए मोदी सरकार एक कमिटि का गठन कर रही है.यह कमिटि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में बनाई गई है.इस बिल के पास होने पर देशभर में लोकसभा और सभी राज्यों की विधानसभा का चुनाव एक साथ होगा और अलग अलग चुनाव से राहत मिलेगी.


वहीं केन्द्र सरकार के इस कदम का विपक्षी दल विरोध कर रहें हैं.कांग्रस नेता ने कहा कि मोदी सरकार को आज एकाएक इसकी जरूरत क्यों पड़ गई.इसके साथ ही कांग्रेस नेता कई सवाल उठाए हैं कि इतने बड़े देश में एक साथ चुनाव कराना काफी मुश्किल और पेचीदगी भरा काम है,.अगर किसी वजह से लोकसभा या किसी विधानसभा को समय से पहले भंग कर दिया जाता है तो फिर वहां कैसे चुनाव होगा..


इसके साथ ही कांग्रस नेता ने कहा कि जब विपक्षी दल INDIA गठबंधन के साथ एक मंच पर आ रहें हैं तो मोदी सरकार घबराहट में है और इस तरह का कदम उठा रही है.INDIA गठबंधन की बैठक से ठीक पहले घरेलू गैस सिंलेडर के दाम मे कमी की है और अब बैठक के दिन एक देश एक चुनाव की बात कह रही है.ये विपक्षी दलों की बैठक से ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है.


Copy