बैंक मित्र लूटकांड का खुलासा : पुलिस ने बैंक मित्र लूटकांड में शामिल 5 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
bank mitra lootkand ka khulasa bank mitra lootkand ka khulasa

खूंटी:बड़ी खबर खूंटी से जहां पुलिस ने बैंक मित्र लूटकांड मामले का उद्भेदन करते हुए 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि बैंक मित्र लूटकांड करवाने वाले कोई और नहीं बल्कि उनके ही सहयोगी बैंक मित्र निकले. अड़की में नवंबर 2020- 21 एवं 22 अप्रैल 2022 को हुए लूटकांड का मास्टरमाइंड दाऊद नाग और आशीष नाग निकला जबकि उनका सहयोगी महादेव मुण्डा और लाल महतो था. लेकिन लाल महतो को किसी अन्य मामलों में पुलिस पूर्व में जेल भेज चुकी है.

लूटकांड का खुलासा गिरफ्तार हुए बैंक मित्रों ने पुलिस को दिए अपने स्वकारोक्ति बयान में दिया. बैंक मित्रों ने आपसी प्रतिद्वंद्विता के कारण लूटकांड को अंजाम दिया. दोनों लूटकांड की घटनाओं का षड्यंत्रकर्ता और मास्टरमाइंड समेत उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी खूंटी पुलिस द्वारा की गई है.

खूंटी पुलिस ने आज जिले के अड़की में तीन बैंक मित्रों के साथ हुए लूटकांड का खूंटी पुलिस ने खुलासा किया है. 22 अप्रैल को अड़की प्रखण्ड परिसर में महिला बैंक मित्र प्रभा कुमारी से तीन अज्ञात अपराधकर्मियों ने गोली मार कर तीन लाख रुपये नगद और अन्य बैंक के कागजात लेकर फरार हो गए थे. स्थानीय लोगों एवं पुलिस की मदद से घायल बैंक मित्र प्रभा कुमारी को सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया था जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद रांची रिम्स रेफर कर दिया.

घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुए एसपी अमन कुमार ने डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया और एसआईटी की टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए तकनीकी सेल के सहयोग से कांड में संलिप्त तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. उनकी निशानदेही पर लूटकांड की घटना में प्रयुक्त सीबीजेड बाइक एवं लूटा हुआ एक लाख तीन हजार नगद, दो फिंगर प्रिंट मशीन एवं 5 मोबाइल बरामद किया गया.

इस लूटकांड के अनुसाधन करने के दौरान पूर्व में हुए अन्य बैंक मित्र से हुए लूटकांड का भी खुलासा खूंटी पुलिस ने किया है. बैंक मित्र विवेक कुमार साहू और महिला बैंक मित्र अनु देवी के साथ भी नवंबर 2021 को लूटकांड की घटना घटित हुई थी. इस लूटकांड का भी खुलासा एसआईटी की टीम के द्वारा किया गया. इस लूटकांड को भी तीन हथियारबंद अपराधियों ने अंजाम दिया था.

एसपी अमन कुमार ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर लूटकांड का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि दोनों ही लूटकांड की घटनाओं को एक ही गिरोह के सरगना ने अंजाम दिया था जिसमें दाऊद नाग, महादेव मुण्डा, आशीष नाग, अमर मुण्डा, गुरुदयाल मुण्डा मुख्य रूप से शामिल थे. जबकि दो अपराधकर्मी अब भी फरार हैं. एसपी ने बताया कि महादेव मुण्डा जो नीमडीह गांव का रहने वाला है और बैंक से जुड़कर बैंक मित्र का कार्य भी करता है, उसकी सूचना पर अपराधी बैंक मित्रों से लूटकांड की घटना को अंजाम देते थे. बैंक मित्रों के बीच वर्चस्व को लेकर लूटकांड की घटनाएं घटती रहती हैं.


Copy