अररिया कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को महज 4 दिनों में सुनाई सजा

Edited By:  |
Reported By:
ARARIA kort ka etihasik faisla ARARIA kort ka etihasik faisla

अररिया : इस वक़्त की बड़ी खबर आ रही है अररिया से जहां कोर्ट ने आज एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। दरअसल नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को सिर्फ 4 दिनों के ट्रायल में ही फांसी पर लटकाये जाने की सजा सुनाई है।

पॉस्को एक्ट के तहत अररिया कोर्ट ने आरोपी को भरगामा के वीरनगर पश्चिम में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में फांसी की सजा दी है। स्पेशल पॉस्को कोर्ट के जज शशिकांत राय ने यह ऐतिहासिक फैसला सुनाया है।

घटना करीब दो माह पूर्व की बताई जा रही है। भरगामा थाना इलाके में अपने घर के निकट खेल रही अनुसूचित जाति की नाबालिग बच्ची को किसी सुनसान जगह ले जाकर मेजर नामक युवक ने घिनौनी वारदात को अंजाम दिया था। कोर्ट ने अपने इस फैसले में पीडिता को विक्टिम कंपनसेशन फंड से दस लाख रुपए आर्थिक सहायता राशि देने को लेकर अररिया के डीएलएसए सचिव को निर्देश दिया है।

पोक्सो एक्ट के स्पेशल कोर्ट यह फैसला स्पेशल केस नम्बर -01/22 में सुनाया है। साथ ही कोर्ट ने अपने फैसले में पीडिता को विक्टिम कंपनसेशन फंड से 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता राशि देने को लेकर अररिया के डीएलएसए सचिव को निर्देश दिया है। इस चर्चित मामले में सूचिका बनी पीडिता की मां ने अररिया के महिला थाना में केस दर्ज कराई थी।


Copy