केके पाठक का इंतजार करते रह गये राज्यपाल : गवर्नर के आदेश को भी किया दरकिनार, राजभवन पर टिकी लोगों की निगाहें

Edited By:  |
Reported By:
Governor kept waiting for KK Pathak Governor kept waiting for KK Pathak

PATNA :बिहार में शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच की तकरार और भी बढ़ती जा रही है। सोमवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को राजभवन तलब किया गया था और राज्यपाल के चैंबर में 10 बजे उपस्थित रहने को कहा गया था लेकिन केके पाठक ने इसे भी दरकिनार कर दिया।

केके पाठक का इंतजार करते रह गये राज्यपाल

फिलहाल केके पाठक के इस कदम के बाद बिहार का सियासी पारा गरमाता दिख रहा है। अब लोगों की निगाहें राजभवन पर टिक गयी हैं कि आगे राज्यपाल क्या कदम उठाते हैं। दरअसल, बिहार के गवर्नर के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू ने हाल ही में राजभवन में 9 अप्रैल को बुलायी गयी बिहार के सभी यूनिवर्सिटी के कुलपतियों की मीटिंग में केके पाठक को भी बुलाया था लेकिन वे उपस्थित नहीं थे लिहाजा इसपर राज्यपाल ने खेद जताया और केके पाठक से गैरमौजूदगी का कारण पूछते हुए चैंबर में सोमवार को 10 बजे तलब किया था।

बताया जा रहा है कि बिहार के गवर्नर राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर सुबह 10 बजे अपने चैंबर में केके पाठक का इंतजार करते रहे लेकिन शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक नहीं पहुंचे। लगभग आधे घंटे के इंतजार के बाद राज्यपाल अपने चैंबर से दूसरे कार्यक्रमों में शिरकत लेने के लिए निकल गये।

राजभवन पर टिकी लोगों की निगाहें

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग और राजभवन में लंबे समय से टकराव जारी है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने फरवरी और मार्च महीने में कई मर्तबा यूनिवर्सिटी के वीसी समेत अन्य पदाधिकारियों की मीटिंग बुलायी लेकिन एक भी मीटिंग में कोई भी वीसी शामिल नहीं हुआ। गवर्नर ने उन्हें मीटिंग में जाने की इजाजत नहीं थी थी। इसके बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग ने सभी कुलपतियों के वेतन और यूनिवर्सिटी के खातों पर रोक लगा दी, जिसके बाद कुलपति भी खासे नाराज हैं।

केके पाठक के आवास का घेराव करने पहुंचे ABVP कार्यकर्ता

इधर, सोमवार को छात्र संगठन ABVP केके पाठक के आवास का घेराव करने पहुंच गए लेकिन पहले से तैनात पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान पुलिस और छात्र नेताओं के बीच हल्की झड़प भी हुई। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने केके पाठक का इस्तीफा मांगा और कहा कि शिक्षा विभाग के अपर सचिव को बदला जाए। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 4 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।


Copy