पिता को यादकर फूट-फूटकर रो पड़े चिराग पासवान : नामांकन के बाद दिया भावुक भाषण, कहा : यहां का हूं बेटा, सपनों का बनाना है हाजीपुर

Edited By:  |
Reported By:
 Chirag Paswan wept bitterly remembering his father RAMVILASH PASWAN  Chirag Paswan wept bitterly remembering his father RAMVILASH PASWAN

HAJIPUR : लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान ने हाजीपुर लोकसभा सीट से ताल ठोक दी है। गुरुवार को शुभ मुहूर्त में चिराग पासवान ने नामांकन किया है। पर्चा भरने के बाद वे नामांकन रैली में भी शामिल हुए, जहां उन्होंने जमकर हुंकार भरी।

पिता को यादकर फूट-फूटकर रो पड़े चिराग पासवान

नामांकन रैली में मां की मौजूदगी में और NDA नेताओं के सामने चिराग पासवान अपने पिता रामविलास पासवान को यादकर फूट-फूटकर रोने लगे। उन्होंने हजारों की भीड़ से रू-ब-रू होते हुए कहा कि आज भी उन्हें अपने पिता की कमी महसूस होती है। मैं हाजीपुर का बेटा हूं और मुझे अपने पिता पर गर्व है।

चिराग पासवान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में मेरे पिता रामविलास पासवान का दो-दो मर्तबा नाम दर्ज हुआ है। ये जानकर बहुत गर्व होता है। चिराग पासवान ने भावुक भाषण देते हुए कहा कि मुझे सपनों का हाजीपुर बनाना है।

लालू प्रसाद और तेजस्वी पर किया सीधा हमला

इसके साथ ही बगैर नाम लिए उन्होंने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस पर सीधा हमला किया और कहा कि लोगों ने मेरा घर और मेरी पार्टी तोड़ दी लेकिन हाजीपुर की जनता ने मुझे स्वीकार किया है। इसके साथ ही उन्होंने इशारों ही इशारों में लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पर सीधा हमला किया और कहा कि जिन लोगों ने नौकरी के बदले आपसे जमीन ली, उनसे बचकर रहना है। मेरी माता और बहनों को RJD के लोगों गालियां दीं और नेता मौन होकर सब देखते रहे। ये सब देखकर 90 के दशक की जंगलराज की याद आती है। संविधान खत्म करने की बात कर तेजस्वी यादव और राहुल गांधी झूठ बोलते हैं। न संविधान को खतरा है और न आरक्षण को खतरा है। ये हमारा वचन है।

इसके साथ ही चिराग पासवान ने कहा कि तेजस्वी यादव सिर्फ और सिर्फ भ्रम फैलाते हैं। चिराग पासवान बाहरी नहीं बल्कि इसी जमीन का है। हाजीपुर की जमीन से मेरा खून का रिश्ता है। कुछ लोग विदेश से चुनाव लड़ने टूरिज्म पर आते हैं।

चाचा पर दिया बड़ा बयान

इसके साथ ही उन्होंने चाचा पशुपति कुमार पारस पर बड़ा बयान दिया और कहा कि हम उन्हें पितातुल्य मानते रहे हैं। आज मुझे उम्मीद थी कि वे मंच पर आकर मुझे आशीर्वाद देंगे लेकिन वो नहीं आए। वहीं, अपने बेटे के लिए चिराग पासवान की मां रीना पासवान ने भी लोगों से अपील की और कहा कि जिस तरह से आपने मेरे पति को जीत दिलायी और सम्मान दिया, वैसे ही आप मेरे बेटे चिराग पासवान के साथ आप खड़े रहें। इस दौरान चिराग पासवान ने अपनी मां को भगवान बताया।


Copy