अब दिल्ली कूच करेंगे राकेश टिकैत ? : किसानों ने दिल्ली जाने वाले सर्विस लेन को खोला

Edited By:  |
Will Rakesh Tikait travel to Delhi now? Will Rakesh Tikait travel to Delhi now?

मोदी सरकार के तीन कृषि कानून के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने यूपी-दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली को जाने वाली सर्विस लेन को पूरी तरह से खोल दिया है। यह प्रदर्शन भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किया जा रहा था। किसानों ने सबसे पहले इसी रास्ते को रोका था।

मामला सुप्रीम कोर्ट जाने के बाद ही किसानों ने यह रास्ता खोलने का फैसला लिया है। इस समय भी मौके पर काफी संख्या में किसान मौजूद है सर्विस रोड के किनारे लगे तम्बू को हटाया जा रहा है। हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने सर्विस रोड ब्लॉक होने पर चिंता जाहिर की थी कोर्ट ने कहा था की किसी भी स्थिति में रोड को ब्लॉक नहीं किया जाना चाहिए।

वहीँ किसानों के ओर से वकील ने कहा है की सड़क जाम किसानों ने नहीं बल्कि स्थानीय पुलिस ने ही किया है। कोर्ट ने किसानों को साफ़ तौर पर कहा है की आपके पास आंदोलन करने का अधिकार है लेकिन सड़क जाम कर यातायात बाधित करने का अधिकार नहीं है। कोर्ट ने किसान संगठन को अगले तीन हफ़्तों में जवाब दाखिल करने को कहा है।

इस मामले की अगली सुनवायी 7 नवम्बर तक के लिए स्थगित कर दी गयी है। नोएडा के एक निवासी के द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये आदेश दिया है। इस मामले में जब राकेश टिकैत से बात की गयी तो उन्होंने कहा अब पार्लियामेंट के सामने बैठेंगे।


Copy