सस्पेंस : CONGRESS के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए कई दिग्गज उतर रहे हैं मैदान में ...

Edited By:  |
who will be next preisdent of congress ? who will be next preisdent of congress ?

DELHI:-कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन का अंतिम दिन है..और अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर तश्वीर साफ होते हुए नहीं दिख रही है.राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के इंकार के बाद एमपी के पूर्व सीएम दिग्वजिय सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.इस बीच मल्लिकार्जुन खड़गे की भी आज नामांकन करने की सूचना मिल रही है.इसके बाद तस्वीर स्पष्ट नहीं हो पा रही है कि दिग्विजय और खड़गे में से कौन गांधी परिवार के प्रत्याशी होगें क्योंकि पार्टी का अध्यक्ष बनना तो उन्हीं को है जिसे गांधी परिवार का समर्थन मिला हो.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार शशि थरूर ने काफी पहले से चुनाव लड़ने की घोषणा कर रखी है.वहीं दिग्वजिय सिंह ने भी घोषणा कर दी है.खड़गे की चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही है.वहीं पार्टी से नाराज चल रहे जी-23 ग्रुप से भी मनीष तिवारी या किसी अन्य के चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है.इस सिलसिले में जी-23 ग्रुप के सदस्य आनंद शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत से मुलाकात की है. अगर ये सभी प्रत्याशी मैदान में आते हैं तो मुकाबला रोचक हो सकता है.

बतात चलें कि राहुल गांधी के नकराने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है.इस चुनाव में गांधी परिवार ने न्यूट्रल रहने की घोषणा की है,पर हर कोई जानता है कि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष वही बन पायेगा जिसे गांधी परिवार का विश्वास हासिल हो.अब देखना है कि गांधी परिवार का विश्वास दिग्विजय सिंह को मिलता है या खड़गे या किसी अन्य को...आज का नामांकन के बाद शाम तक तश्वीर साफ हो पाएगी,क्योंकि आज नामांकन का आखिरी दिन है और नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्तूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्तूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।


Copy