21 अक्टूबर तक मौसम विभाग का अलर्ट : 21 अक्टूबर तक मौसम विभाग का अलर्ट 38 जिलों में ब्लू और ग्रीन अलर्ट

Edited By:  |
WEATHER ALERT WEATHER ALERT

DESK: बिहार में एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज ..मौसम विभाग ने 21 अक्टूबर तक बिहार में ग्रीन अलर्ट जारी किया है। इस दौरान राज्य के 38 जिलों में तेज हवा और वज्रपात के साथ बारिश का पूर्वानुमान है। आने वाले 48 घंटे में इसका प्रभाव अधिक रहेगा जबकि 21 अक्टूबर से इसमें कमी दिखेगी ।बिहार की राजधानी पटना, सारण, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया और सहरसा सहित बिहार के अधिकतर जिलों में रात में भी बारिश हो रही है।


मौसम विदों की मानें तो , दक्षिण मध्य प्रदेश के ऊपरी हिस्से के साथ ही पश्चिम बंगाल से होते हुए ओडिशा तक कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है औऱ दोनों क्षेत्रों के आपस में मिलने का असर बिहार के अधिकांश हिस्से में दिखाई दे रहा है। इस मौसमी सिस्टम के प्रभाव से तेज हवा, वज्रपात के साथ ही कई स्थानों पर तेज तो कई जगहों पर हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 21 अक्टूबर तक बिहार में मौसम के ऐसे ही बने रहने का अलर्ट किया है। 21 अक्टूबर के बाद मौसम फिर शुष्क होने का अनुमान है।

ब्लू के साथ ग्रीन अलर्ट जारी

  • 19 अक्टूबर को सुपौल, सीतामढ़ी. किशनगंज, अररिया, दरभंगा, पूर्णिया सहित राज्य के अधिकांश जिलों में तेज हवा, वज्रपात के साथ भारी बारिश के आसार है। 19 जिलों में ब्लू अलर्ट और 19 जिलों में ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है।
  • 20 अक्टूबर को किशनगंज, अररिया में भारी बारिश होगी। इस दौरान पटना, गया, बेगूसराय, नालंदा सहित 10 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश होगी। सुपौल, अररिया, किशनगंज सहित 7 जिलों में ब्लू और 31 जिलों में ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है।
  • 21 अक्टूबर को पटना, गया, पूर्वी-पश्चिम चंपारण, गोपलगंज, बक्सर, बांका सहित 19 जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।



Copy