विधानमंडल सत्र का तीसरा दिन : प्रश्नोत्तर काल के साथ ही सीएजी की रिपोर्ट पर चर्चा,विपक्षी दल कर सकतें हैं हंगामा

Edited By:  |
vidhansabha satra ke tishre din cag report per hanagama ki sambhavna vidhansabha satra ke tishre din cag report per hanagama ki sambhavna

PATNA :- बिहार विधानमंडल के 5 दिवसीय शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है. आज 11 बजे प्रश्नोत्तर काल से विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी। प्रश्नोत्तर काल के बाद सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिया जाएगा । बीजेपी विधायक नीतीश मिश्रा समेत अन्य सदस्यों के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर ग्रामीण कार्य विभाग की तरफ से सदन में जवाब दिया जाएगा वहीं विधायक अमरजीत कुशवाहा और सुदामा प्रसाद समेत अन्य सदस्यों के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर पर्यटन एवं कला संस्कृति युवा विभाग की तरफ से सदन में जवाब आएगा.

इसके साथ ही बिहार विधानसभा के पटल पर सीएजी की रिपोर्ट भी रखी जाएगी. 2019-20 के लिए कराई गई ऑडिट रिपोर्ट को सदन के पटल पर रखा जाएगा. भोजनावकाश के बाद विधानसभा में सरकार की तरफ से बिहार भूमि दाखिल खारिज (संशोधन) विधेयक 2021 पेश करेगी.

वहीं बिहार विधान परिषद की कार्यवाही दोपहर 12:00 बजे शुरू होगी. प्रश्नोत्तर काल के बाद विधान परिषद में भी सीएजी की रिपोर्ट पेश की जाएगी. इसके अलावा बिहार लोकायुक्त की वार्षिक रिपोर्ट भी सदन के पटल पर रखी जाएगी. विधान परिषद में आज भोजपुर जिले के अंदर पीरो प्रखंड के कोथुआ गांव में आईवीआई की स्थापना से जुड़े ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार का जवाब होगा. विधान परिषद में आज तकनीकी सेवा आयोग संशोधन विधेयक और निजी विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक को पेश किया जाएगा.


Copy