वर्चस्व को लेकर लड़ाई : रांची बाल सुधार गृह में दो गुटों में जमकर मारपीट, 3 बाल बंदी घायल

Edited By:  |
Reported By:
varchaswa  ko lekar  laraai varchaswa  ko lekar  laraai

रांची : राजधानी रांची के डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में फिर दो गुटों में जमकर झड़प हुई .बताया जाता है कि बाल बंदियों के बीच हुई मारपीट में कई घायल हुए हैं. बाल सुधार गृह में इससे पूर्व भी मारपीट की घटना हुई थी जिसके बाद कई बाल बंदियों को दूसरे बाल सुधार गृह में शिफ्ट किया गया.

बताया जा रहा है कि सोमवार की रात एक बार फिर बाल बंदियों का दो गुट आपस में भिड़ गया. दोनों गुट में जमकर मारपीट हुई. इसमें 3 बाल बंदी घायल हो गए. मारपीट की सूचना मिलने के बाद मौके पर सदर थाना,खेलगांव थाना और मेसरा ओपी की पुलिस पहुंची तब जाकर मामला शांत हुआ.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अगर समय पर पुलिस नहीं पहुंचती तो बड़ी घटना घट सकती थी. बाल सुधार गृह में मारपीट के दौरान स्थिति अनियंत्रित जैसी हो गई थी. वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों के लिए उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल था.

घटना के संबंध में कहा जा रहा है कि बाल सुधार गृह में एक गुट के द्वारा दूसरे गुट से कुछ सामान मांगा गया था.दूसरे गुट ने जब सामान देने से मना कर दिया तो पहले बहस शुरू हुई और फिर दोनों गुटों में मारपीट होने लगी. देखते ही देखते जिसके हाथ में जो आया उसी से एक दूसरे को मारने लगे. मारपीट के दौरान बाल सुधार गृह के कई फर्नीचर भी टूट गया.

बता दें कि22फरवरी को भी अहले सुबह करीब पांच बजे बंदियों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई थी. घटना में करीब आधा दर्जन से अधिक बंदी गंभीर रूप से घायल हो गये थे. हिंसक झड़प के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए10बाल बंदियों को दूसरे जिलों में शिफ्ट कर दिया था. वहीं13पर एफआईआर दर्ज की गई थी. बाल बंदियों से रंगदारी मांगने और अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए बदमाशी करने वाले बंदियों को जिला प्रशासन ने चिह्नित किया था.


Copy