POLICE गश्ती पर सवाल : BOKARO में चोर पूरी एटीएम मशीन ही काटकर लेते गए..

Edited By:  |
Reported By:
thieves took away the  atm machine by cutting is in bokaro thieves took away the  atm machine by cutting is in bokaro

Bokaro:-बड़ी खबर झारखंड के बोकारो से है..जहां चोरों ने पूरी एटीएम मशीन ही काटकर ले गए..सूचना के बाद हड़कंप मच गया है वहीं पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.

मिली जानकारी के अनुसार बोकारो जिले के पेटरवार थाना क्षेत्र के बुंडू बाजार स्थित बैंक आफ इंडिया पेटरवार शाखा के नीचे लगे एचडीएफसी बैंक के एटीएम मशीन को अज्ञात चोरों ने काटकर चुरा ले गए। बताया जा रहा है कि एटीएम मशीन बीते शनिवार को दिन 11 बजे खराब हो गई थी। एटीएम मशीन का निकासी शटर गायब था। एटीएम के केयर टेकर रंजीत नायक के द्वारा मशीन खराब होने की सूचना बैंक के वरीय पदाधिकारी को दी गई। इसके बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर एटीएम का शटर बाहर से बंद कर दिया गया था। सोमवार की शाम वरीय अधिकारियों ने एटीएम के शटर को खुलवाकर खराब हुई मशीन की फोटो को खींचकर पुनः एटीम शटर को बंद कर दिया था

बीती शाम जब कैश जमा करने जब अधिकारी एटीएम मशीन बनाने के लिए इंजीनियर के साथ पहुंचे एवं एटीम के बाहर शटर में ताला को खोलने लगे तो ताला नहीं खुला। जब उपरोक्त लोगों ने ताला को गौर से देखा तो वह ताला नहीं था। इसके बाद केयर टेकर एवं अधिकारी के द्वारा एटीएम के मकान मालिक शांतिलाल जैन से सब्बल मांगकर ताला तोड़कर अंदर पहुंचे तो एटीएम मशीन गायब पाया। इसके बाद एटीएम मशीन चोरी की सूचना पेटरवार थाना पुलिस को दी।

सूचना मिलते पेटरवार थाना प्रभारी विनय कुमार पहुंचे एवं घटना की जानकारी ली। पेटरवार थाना पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। कैसवेन कर्मियों के द्वारा शुक्रवार शाम को एटीएम में 25 लाख रुपये डाला गया था। एटीएम के शटर में मात्र एक ही ताला लगा हुआ था और शटर में इंटरलॉक का उपयोग भी नही किया गया था। साथ ही एटीएम चोरी की घटना से कयास लगाया जा रहा है कि एटीएम मशीन सर्विलांस सेवा से कनेक्ट नही थी क्योंकि मशीन के साथ छेड़छाड़ होने पर तुरंत स्थानीय पुलिस और बैंक को अलर्ट कर सूचित करती है।

चोरो के द्वारा एटीएम के बगल में अभिषेक जैन के निर्माणाधीन मकान का मुख्य दरवाज़ा का ताला भी तोड़ा गया है, जहां पर चार पहिया वाहन के चक्के का निशान हैं।


Copy