छापेमारी के बाद क्या? : तेजस्वी के COMPUTER के हार्ड डिस्क से CBI को मिलेगी राज की बात !शुक्रवार को 16 ठिकाने पर हुई थी छापेमारी

Edited By:  |
TEJASHWI KE COMPUTER KA HARD DISK SE HOGA LALU KE CORRUPTION KA KHULASHA. TEJASHWI KE COMPUTER KA HARD DISK SE HOGA LALU KE CORRUPTION KA KHULASHA.

Desk:-रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में CBI टीम अब तेजस्वी के कम्प्यूटर के हार्ड डिस्क से राज जानने की कोशिश करेगी..क्योंकि शुक्रवार को राबड़ी आवास में हुई छापेमारी में सीबीआई की टीम ने कई दस्तावेज के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के कम्प्यूटर की हार्ड़ डिस्क भी साथ लेते गई है,हलांकि इसके लिए उसे तेजस्वी यादव के कमरे का ताला कारीगार के जरिए तुड़वाना पड़ा.

बताते चलें कि तेजस्वी यादव एवं उनकी पत्नी लंदन दौरे पर हैं.इसी दौरान लालू के रेल मंत्रीत्व काल में नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में सीबीआई ने राबड़ी और मीसा भारती के आवास समेत लालू यादव से जुड़े कुल 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी.इस छापेमारी के दौरान सबसे ज्यादा गहमा-गहमी पटना के राबड़ी आपास के बाहर रही और यहां आरजेडी के समर्थकों ने सीबीआई के खिलाफ नारेबाजी भी की थी.

इस मामले में सीबीआई की टीम ने नौकरी पाने वाले कई रेलवे कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों से भी पुछताछ की है.सीबीआई ने इस मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव,उनकी पत्नी सह पूर्व सीएम राबड़ी देवी,बेटी सह सांसद मीसा भारती और दूसरी बेटी हेमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.सीबीआई के एफआईआर के मुताबिक लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते हुए बगैर किसी विज्ञापन के कई लोगों को रेलवे में चतुर्थ वर्गीय पद पर नौकरी दी । नौकरी देने के एवज में उनके या उनके परिवार के सदस्यों से जमीन लिखवाई गई। ये जमीन राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव और दिल्ली की एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम पर 5 सेल डीड और 2 गिफ्ट डीड के जरिए हस्तांतरित की गई।जमीन का कुल रकवा 1,05,292 वर्ग फुट है। वर्तमान में सर्किल रेट के हिसाब से इसकी कीमत 4 करोड़ 39 लाख 80 हजार 650 रुपये है।


Copy