तेजस्वी का हाथ खींच कर सामने लाए नीतीश : 2025 में महागठबंधन के नेतृत्व पर CM बोले- इ तो करबे करेगा एकदम करेगा

Edited By:  |
tejashwi ka hath kichj kar samne laye nitish bole e to netritva karbe karega tejashwi ka hath kichj kar samne laye nitish bole e to netritva karbe karega

PATNA :सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव का हाथ खींचा और कैमरे के सामने ले आए। बोले 'इ तो नेतृत्व करबे करेगा एकदम करेगा'। ऐसा कह कर नीतीश कुमार ने तेजस्वी के 2025 के महागठबंधन के नेतृत्व की भूमिका पर मुहर लगा दी। नीतीश कुमार ने इससे पहले महागठबंधन विधायक दल की बैठक में ये बात कही थी कि तेजस्वी के हाथों में 2025 में गठबंधन की कमान होगी। यानि तेजस्वी ही सीएम कैंडिडेट होंगे।

पटना में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह से जब सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बाहर निकल रहे थे इसी दौरान मीडियाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया और लगे हाथ सवाल दाग दिया कि क्या तेजस्वी यादव 2025 में महागठबंधन का नेतृत्व करेंगे तो छूटते ही सीएम नीतीश ने भी जवाब दे दिया। पीछे घूमे और वहां खड़े तेजस्वी यादव का हाथ पकड़ा और कैमरे के सामने ले आए। सबके सामने उन्होंने एलान कर दिया कि तेजस्वी यादव ही नेतृत्व करेंगे।

बता दें कि इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन विधायक दल की बैठक में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अब मैं 2025 में मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता हूं। तेजस्वी यादव ही अब उसका नेतृत्व करेंगे। सीएम नीतीश ने ये भी साफ किया वो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी नहीं बनना चाहते हैं। सब मिलकर बीजेपी को हटाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि कि कुढ़नी की हार के बाद से जेडीयू की खासी किरकिरी हो रही है। आरजेडी के नेता अपने ही गठबंधन को आड़े हाथ में लेकर नीतीश पर निशाना साध रहे हैं।आरजेडी के अलावे महागठबंधन के साथी दल भी जेडीयू पर तंज कस रहे हैं। दबी जुबान से सीएम नीतीश को इस्तीफा देकर तेजस्वी को कमान देने की मांग तक हो रही है। उधर मुख्य विपक्षी दल बीजेपी कुढ़नी की जीत के बाद नीतीश कुमार को आइना दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही।


Copy