बढा कद : लंदन के लिए निकले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव... Ideas for India कांफ्रेस में रखेंगे अपना विचार

Edited By:  |
tejashwi ka badha kad. Ideas for India conference me degen speech. tejashwi ka badha kad. Ideas for India conference me degen speech.

PATNA:-बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष लंदन में " भारत के लिए विचार " ( Ideas for India ) कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रखेंगे.इसके लिए तेजस्वी यादव लंदन के लिए रवाना हो चुकें हैं.

बताते चलें कि 18 से 20 मई तक लंदन में एसबीएफ ( SBF)और ब्रीज इन्डिया ( Bridge India ) के द्वारा " भारत के लिए विचार " ( Ideas for India ) कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है.तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस में कुल 13 सत्र आयोजित किए जाएंगे.इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव अंतिम दिन 20 मई को संबोधित करेंगे.इस कॉन्फ्रेंस में अनिवासी भारतीयों और प्रवासी भारतीयों के साथ आने वाले वर्षों में भारत के भविष्य पर चर्चा की जायेगी।

इस कॉन्फ्रेंस में भारत से शामिल होने वाले प्रतिनिधियों में हीरो साइकिल के एमडी पंकज मुंजल, सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी, आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह सांसद मनोज झा , गो डेयडी इंडिया के एमडी निखिल अड़ोड़ा, तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नाम शामिल है ।इसके अलावा कुल 10 देशों से डेलीगेट शामिल होंगे ।

इसके साथ हीं द कैम्ब्रिज साउथ एशिया फोरम द्वारा 22 मई को विश्व प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज कैम्पस में आयोजित " भारत में विपक्ष की राजनीति का भविष्य " विषय पर परिचर्चा में तेजस्वी प्रसाद यादव वक्ता के रूप में शामिल होंगे । इस परिचर्चा में अन्य वक्ता के रूप में कौंग्रेस के सलमान खुर्शीद , तृणमूल-कांग्रेस की महुआ मोइत्रा , टीआईपीआरए के प्रत्युद विक्रम माणिक्य देव बर्मन और सीपीएम के सीताराम येचुरी शामिल हैं ।

तेजस्वी यादव के इस कांफ्रेस में शामिल होने को लेकर आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर नेता प्रतिपक्ष को वक्ता के रूप में आमंत्रित किए जाने से बिहार का मान और सम्मान बढ़ा है। आज हर बिहारी अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इतने कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय मंच और विश्व प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में सम्बोधन करना अपने आप में काफी महत्वपूर्ण है।


Copy