शिक्षकों की गांधीगिरी : मेरी मां 5 दिसंबर को मरने वाली है ..इसलिए 6,7 और 8 को मेरी CL छुट्टी स्वीकृत की जाय..

Edited By:  |
TEACHER KA AJAB GAJAB LEAVE APPLICATION. TEACHER KA AJAB GAJAB LEAVE APPLICATION.

Desk:-"मेरी मां 5 दिसंबर को मर जाएगी और उसके अंतिम संस्कार के लिए मुझे तीन दिन का आकस्मिक छुट्टी स्वीकृत करने की कृपा की जाय".. "मैं 6 दिसंबर को भोज खाने जा रहा हूं जिसमें मेरा पेट खराब हो जाएगा और इसके लिए मुझे 7,8 और 9 दिसंबर के लिए आकस्मिक छुट्टी स्वीकृत की जाय"... छुट्टी के लिए अजब गजब का बहाना बनाकर आवेदन देने का मामला शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ है.आमतौर पर क्लासरूम में बच्चों को छुट्टी के लिए बहाना बनाने से रोकने वाले शिक्षक अपनी छुट्टी के लिए इस तरह के अजब-गजब बहाने बना कर आवेदन दे रहें हैं.इस तरह का आवेदन सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल अजब-गजब बहाना बनाकर आवेदन देनेवाले ये शिक्षक गांधीगिरी तरीके से शिक्षा विभाग के एक आदेश का विरोध कर रहें हैं.इस संबंध में शिक्षक संघ से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है कि शिक्षकों को छुट्टी के लिए 3 दिन पहले सीएल लेने का आदेश दिया गया है। यह गलत है। ऐसा आदेश किसी भी विभाग में नहीं है,कि CL छुट्टी के लिए 3 दिन पहले ही आवेदन देना पड़ता हो. अब किसी को क्या पता है कि कल हमें कौन सा आवश्यक कार्य होगा तो ऐसे में 3 दिन पहले कोई कैसे छुट्टी के लिए प्रधानाध्यापक को आवेदन दे सकता है।इसलिए इस नियम का शिक्षक संघ पूर्णरूपेण विरोध कर रहा है.

ये भी पढे:-KURHANI विधानसभा उपचुनाव प्रचार का अंतिम दिन : नीतीश-तेजस्वी के आरोपों का जवाब देंगे अभिनेता रवि किशन और चिराग पासवान

https://klnk.in/6ec918

विरोध के रूप में शिक्षकों द्वारा लिखा गया अजब-गजब का आवेदन पत्र सोसल मीडिया में वायरल हो रहा है.कोई अपने मां के मरने की भविष्यवाणी करते हुए पहले से ही छुट्टी स्वीकृत करने की मांग कर रहा है तो कोई भोज में पेट खराब होने पर स्वास्थ्य लाभ के लिए छुट्टी का के लिए पहले से आवेदन दे रहा है.


Copy