सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम : जिले के गांवा, तिसरी, देवरी और बेंगाबाद में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव की तैयारी पूरी

Edited By:  |
surakchha ka pukhta intajaam surakchha ka pukhta intajaam

गिरिडीह : खबर है गिरिडीह की जहां जिले के 3 प्रखंडों में पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया है. द्वितीयचरण के मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. द्वितीय चरण का मतदान 4 प्रखंडों में 19 मई को होना है जिसमें गांवा,तीसरी,देवरी और बेंगाबाद प्रखंड शामिल है.

निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने बताया कि 19 मई को गांवा,तिसरी,देवरी और बेंगाबाद में मतदान होगा. 1092 बूथों पर होने जा रहे मतदान में लगभग 4800 मतदान कर्मी लगेंगे. द्वितीय चरण में मतदान में कुल मतदाताओं की संख्या लगभग 3,80,000 है. सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और सभी प्रखंड में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील के हिसाब से बूथों को श्रेणी में रखा गया है. बेंगाबाद को छोड़कर गांवा, तिसरी,देवरी के कुछ बूथों में विशेष निगरानी रखी जाएगी क्योंकि इसमें कई सारे बूथ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में है.

वहीं एसपी अमित रेणु ने कहा कि द्वितीय चरण का मतदान 19 मई को होना है. गांवा व तिसरी इत्यादि प्रखंड है जो बिहार बॉर्डर से सटे हैं थोड़ा चैलेंजिंग एरिया है. परंतु वहां पर नक्सल एवं नॉन नक्सल एरिया को चिन्हित किया गया है. विधिवत रूप से उसमें जो फोर्सेज हैं पर्याप्त मात्रा में प्रतिनियुक्त किया गया है वहां 4 लेयर में सिक्योरिटी अरेंजमेंट रहेगी. एसपी ने आग्रह करते हुए कहा कि सभी मतदाता निर्भीक होकर मतदान में अपना योगदान दें और निर्भीक वातावरण में मतदान करें.


Copy