सिर्फ पढ़ाने का काम करवाने की मांग : सैकड़ों की संख्या में शिक्षक संघ ने रणधीर वर्मा चौक पर 14 सूत्री मांगों को लेकर दिया एक दिवसीय धरना

Edited By:  |
Reported By:
sirph parhane kaa kaam  karwaane ki maang sirph parhane kaa kaam  karwaane ki maang

धनबाद : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले बड़ी संख्या में शिक्षक संघ ने रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया. प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार ने मीडिया को बताया कि शिक्षा एवं शिक्षक हित को लेकर 14 सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया है. उन्होंने कहा हम शिक्षक हैं शिक्षक ही रहने दिया जाए. विद्यालय को प्रयोगशाला ना बनाया जाए.

इसी मांग को लेकर आज रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना देकर शिक्षा मंत्री से मांग करते हैं बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज करने का दवाब शिक्षक पर बनाया जाता है. हम सभी बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज करने को हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन इसके अंदर महीना दर महीना वेतन स्थगित करने का आदेश दिया जाता है जबकि अधिकांश विद्यालयों में टैब और डिवाइस खराब है. इसके वजह से व्यक्तिगत मोबाइल फोन का इस्तेमाल भी विभागीय कार्यों में किया जाता है जिसे अविलंब हटाया जाए.

जिले में लगभग 25 वर्षों से प्रोन्नति नहीं मिलने के कारण प्रधानाध्यापक एवं स्नातक प्रशिक्षित प्रोन्नति से भरे जाने वाले सारे पद रिक्त है. इसे अविलंब भरा जाए. अत्याधिक रिपोर्टिंग के दवाब के कारण शिक्षक मानसिक तनाव में आकर गंभीर बीमारी का शिकार हो रहे हैं इस दबाव से हटाया जाए. हम सभी शिक्षक को सिर्फ पढ़ाने का काम दिया जाए ना कि अन्य काम देकर शिक्षा से वंचित ना किया जाए. इससे बच्चे पर प्रभाव पड़ते हैं और उनका असर हम सभी शिक्षक पर पड़ते हैं जिससे बदनामी होती है. इसलिए सरकार से मांग करते हैं कि हम सभी प्राथमिक शिक्षक को सिर्फ पढ़ाने का ही काम दिया जाए और अन्य काम के लिए ना लगाया जाए. इन्हीं तमाम 14 सूत्री मांगों को लेकर सरकार से मांग करते हैं.


Copy