संगठन विस्तार पर चर्चा : कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की अध्यक्षता में कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक में संगठन मजबूती और अन्य विषयों पर हुई चर्चा

Edited By:  |
Reported By:
sangthan  vistar per charcha sangthan  vistar per charcha

RANCHI: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे दो दिवसीय झारखंड दौरे पर पहुंचे हैं. कांग्रेस भवन में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की अध्यक्षता में कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक हुई. बैठक में संगठन को मजबूत करने और अन्य विषय पर चर्चा हुई. बैठक में मंत्री बदल पत्रलेख,कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा,बंधु तिर्की,सुखदेव भगत,अजय सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत और अन्य सदस्य उपस्थित हुए.

झारखंड प्रदेश कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में पांच विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि हमारी सदस्यता अभियान बहुत ही सफलतापूर्वक पूरे प्रदेश में चलाया गया. इसका मैं अभिनंदन करता हूं . नेतागणों का प्रखंड के लोगों का जिन्होंने बढ़-चढ़कर इसमें भाग लिया और प्रदेश के अंदर में एक रिकॉर्ड मेंबरशिप करके कांग्रेस के विस्तारित होने वाले इस कार्यक्रम को सफल बनाया.

इसका दूसरा चरण1सितंबर से शुरू हुआ है. इस पर आगे और क्या किया जा सकता है उस पर गंभीर चर्चा हुई. साथ ही साथ हाल ही में हुए संवाद कार्यक्रम और चिंतन शिविर24जिलों में संवाद कार्यक्रम आयोजित की गई थी जिसमें सभी लोग शामिल हुए और अपने सुझाव भी रखे.

संगठन विस्तार पर चर्चा हो रही है. वहीं आने वाले समय में कौन-कौन से कार्यक्रमों पर हमें ज्यादा जोर देना है. जिला स्तर पर जो सम्मेलन हुए हैं उसके सुझाव के अनुसार वहां पर संगठन को कैसे मजबूत करते हैं इस पर भी चर्चा हुई. वहीं पंचायत चुनाव के चुने हुए प्रतिनिधियों को लेकर उनकी भूमिका, उनकी जिम्मेवारी और संगठन के प्रति उनका विश्वास इन सभी को लेकर जून के महीने में एक सम्मेलन होने जा रहा है.

20तारीख के बाद इसकी जानकारी विस्तार में दी जाएगी. अविनाश पांडे ने कहा कि प्रदेश में चल रहे राजनीतिक गतिविधि पर बहुत जल्दी स्थिति स्पष्ट होने वाली है. कांग्रेस का पूर्ण रूप से इस गठबंधन सरकार को समर्थन है. भारतीय जनता पार्टी के द्वारा भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है. जहां जहां गैर भाजपा सरकार है वहां पर भ्रम फैलाने की कोशिश हो रही है ताकि जो प्रमुख समस्या देश के सामने हैं जनता पूछ रही है केंद्र सरकार की नाकामी के बारे में बीजेपीजाति धर्म के नाम पर दंगे कराकर इन सभी मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम कर रही है. गठबंधन की सरकार बहुमत में है और मजबूती के साथ अपने5वर्ष पूरा करेगी.


Copy