सम्मान मिलने से बच्चों में अपार खुशी : हाईकोर्ट के कार्यकारी सीजे जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने आज विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल राज्य के बच्चों को किया सम्मानित

Edited By:  |
Reported By:
samman milne se bachhon mai apaar khushi samman milne se bachhon mai apaar khushi

रांची : झारखंड हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर झालसा कार्यालय में झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश ने संविधान दिवस को लेकर 2022 में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राज्य के चुने हुए बच्चों को सम्मानित किया. बालिका वर्ग में जेवीएम श्यामली की 10वीं की छात्रा पारुल स्टेट की बेस्ट स्टूडेंट चुनी गई. वहीं सरायकेला खरसावां के दूसरी कक्षा के छात्र जगन्नाथ महतो बॉयज कैटेगरी में स्टेट टॉपर रहे. इसके अलावे प्रमंडलीय स्तर के 5 बालक वर्ग के और 5 बालिका वर्ग के भी बच्चों को सम्मानित किया गया.

कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश ने सभी बच्चों को प्रमाण पत्र,स्मृति चिन्ह,शॉल और उपहार भी दिये. प्रमंडलीय स्तर पर सम्मानित होने वाले बच्चों में जहां जेवीएम श्यामली के ही अथर्व मिश्रा शामिल थे. वहीं चतरा का एक ऐसा भी छात्र कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश के हाथों आज सम्मानित हुआ जो ना बोल पाता है और न सुन पाता है लेकिन उसके हाथों में थमी कुचिया से कागजों पर उकेरी गई तस्वीर उसके दिमागों के उदगारों को खुद ब खुद बयां कर देता है.

झालसा के सदस्य सचिव का कहना था कि शिक्षा विभाग के सहयोग से राज्य के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में कई चरणों में आयोजित कठिन प्रतियोगिता के बाद इन बच्चों का चयन हुआ है. यह बच्चे राज्य और देश के भविष्य हैं. वहीं कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश के हाथों सम्मानित होने वाले बच्चे भी काफी खुश नजर आए.


Copy